'ब्रा' को हफ्ते में सिर्फ एक बार धोना चाहिए, अच्छा रहेगा स्वास्थ्य, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों कही ये बात |experts advice if you want to save the earth then wash the Bra once a Week

‘ब्रा’ को हफ्ते में सिर्फ एक बार धोना चाहिए, अच्छा रहेगा स्वास्थ्य, जानिए वैज्ञानिकों ने क्यों कही ये बात

'ब्रा' को हफ्ते में सिर्फ एक बार धोना चाहिए, अच्छा रहेगा स्वास्थ्य!experts advice if you want to save the earth then wash the Bra once a Week

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 25, 2021/5:16 pm IST

नई दिल्ली: रोजाना कपड़े धोने और वाशिंग मशीन का उपयोग करने से पर्यावरण पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव को लेकर वैज्ञानिकों ने अहम खुलासा किया है। वैज्ञानिकों ने रिसर्च के बाद यह सलाह दी है कि धरती को बचाने के लिए हमें वाशिंग मशीन के उपयोग में कटौती करने की जरूरत है। ऐसा करने से न सिर्फ पर्यावरण शुद्ध होगा, जबकि लोगों के स्वास्थ्य पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। साथ ही बिजली की भी भारी बचत होगी।

Read More: दिन में इतने लीटर से ज्यादा पीया पानी तो किडनी-हार्ट के लिए हो सकता है खतरनाक साबित, वायरल वीडियो में दावा 

सोसाइटी ऑफ केमिकल इंडस्ट्री के वैज्ञानिकों ने रिसर्च के बाद दावा किया है कि धरती को बचाने के लिए विशेषज्ञों ने जींस को महीने में एक बार और ब्रा को हफ्ते में एक बार धोने चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक अंडरवियर और जिम के कपड़ों जैसे रोजाना गंदे होने वाले कपड़ों को पहने के बाद हर बार धोना चाहिए। हां एक बात और कि अंडरवियर को मशीन के बजाय हाथ से धोएं तो ज्यादा बेहतर। इसके अलावा टॉप, टी-शर्ट्स को आराम से 5 बार पहना जा सकता है और उसके बाद ही इन्हें धोना चाहिए। इससे आपके कपड़े लंबे समय तक चलेंगे और आपका टाइम और पैसा भी बचेगा।

Read More: महिला पुलिस की ड्यूटी समय कम करने की मांग, यहां 8 घंटे कर दिया गया है समय

अब बात करते हैं ब्रा की। तो हम अपनी महिला मित्रों को बता दें कि उन्हें अपनी ब्रा को रोज-2 धोने की जरूरत नहीं है। ब्रा को सप्ताह में एक बार धोना चाहिए और किसी भी ड्रेस को 4-6 बार पहनने के बाद ही धोना चाहिए।

Read More: 7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों के पक्ष में बड़ा फैसला, राज्य सरकार ने 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाया