आखिरकार बिल से बाहर निकला ये मोस्ट वांटेट खुंखार आतंकी, इस पर 37 करोड़ रुपए का इनाम है घोषित | Finally, this most wanted dreaded terrorist came out of the bill

आखिरकार बिल से बाहर निकला ये मोस्ट वांटेट खुंखार आतंकी, इस पर 37 करोड़ रुपए का इनाम है घोषित

काबुल पर आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद यहां सड़कों पर आतंकी खुलेआम घूम कर, हथियार लहरा कर, लोगों को धमका रहे हैं और पिछले समय में अमेरिका (US) की मदद करने वालों को ढूंढ-ढूंढ कर मार रहे हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 21, 2021/11:06 am IST

काबुल। khalil haqqani terrorist : काबुल पर आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद यहां सड़कों पर आतंकी खुलेआम घूम कर, हथियार लहरा कर, लोगों को धमका रहे हैं और पिछले समय में अमेरिका (US) की मदद करने वालों को ढूंढ-ढूंढ कर मार रहे हैं। इस बीच अमेरिका का मोस्ट वांटेड आतंकी खलील हक्कानी (Khalil Haqqani) काबुल की सड़कों पर घूमता हुआ दिखाई दिया, खलील हक्कानी के सिर पर 5 मिलियन डॉलर यानी करीब 37 करोड़ 15 लाख से अधिक का इनाम है।

ये भी पढ़ें: मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने पर लोगों में जबरदस्त उत्साह, आज रायपुर में रैली निकालकर CM बघेल का जताएंगे आभार

khalil haqqani terrorist  : आज (शनिवार) सुबह मोस्ट वांटेड आतंकी हक्कानी ने काबुल की पुल-ए-खिश्ती मस्जिद में करीब 100 लोगों को तालिबान के प्रति निष्ठा की शपथ दिलाई, मस्जिद में इमाम की तकरीर के बाद खलील हक्कानी ने कहा कि हमारी प्राथमिकता अफगानिस्तान की सुरक्षा है। हक्कानी ने कहा कि बिना सुरक्षा के जिंदगी नहीं होगी, हम सुरक्षा देंगे, इसके बाद अफगानिस्तान के लोगों को व्यापार और शिक्षा देंगे। महिलाओं और पुरुषों में भेदभाव नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय राजदूत ने व्हाइट हाउस के साथियों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया

khalil haqqani terrorist : मस्जिद में खलील हक्कानी का भाषण खत्म होने के बाद वहां मौजूद लोगों ने तालिबान और हक्कानी के समर्थन में नारे लगाए, बता दें कि खलील हक्कानी का संबंध हक्कानी नेटवर्क से है, अफगानिस्तान में तालिबान के विस्तार में हक्कानी नेटवर्क की बड़ी भूमिका है। गौरतलब है कि खलील हक्कानी को अमेरिका और यूएन आतंकी घोषित कर चुके हैं, जान लें कि हक्कानी नेटवर्क पाकिस्तान के नॉर्थ वजीरिस्तान से ऑपरेट होता है।

सैनिक लौटे हैं.. संबंध अब भी वही, अमेरिका ने तालिबान के ठिकानों में दे दनादन बरसाए बम.. कई आतंकी ढेर