बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया कोरोना वायरस से संक्रमित

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया कोरोना वायरस से संक्रमित

Edited By: , April 11, 2021 / 11:56 AM IST

ढाका, 11 अप्रैल (भाषा) बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं। महामारी के चलते एक वर्ष पूर्व उन्हें जेल से अस्थाई तौर पर रिहा किया गया था। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई।

समाचारपत्र ढाका ट्रिब्यून ने स्वास्थ्य मंत्रालय के जन संपर्क अधिकारी मैदुल इस्लाम प्रधान के हवाले से अपनी खबर में बताया कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएमपी) की प्रमुख के नमूने शनिवार को जांच के लिए भेजे गए थे।

प्रधान ने कहा,‘‘ रविवार को जांच रिपोर्ट आई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई और इस जानकारी को स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के आंकडों में अद्यतन कर दिया गया है।’’

खबर में कहा गया है कि जिया के एक रिश्तेदार ने पिछले सप्ताह उनसे मुलाकात की थी और बाद में वह संक्रमित पाए गए थे और इसे देखते हुए जिया के परिवार ने उनकी जांच कराने का निर्णय लिया।

हालांकि पार्टी के नेताओं ने इस खबर की पुष्टि नहीं की है।

बीएनपी की प्रेस शाखा के सदस्य एस कबीर खान ने डेली स्टार को बताया,‘‘ खालिदा जिया के फिजिशियन डॉ मामुन से बात करने के बाद मुझे पता चला कि यह नियमित जांच थी। हमें उनके संक्रमित होने के बारे में कोई जानकारी नहीं हैं।’’

गौरतलब है कि तीन बार देश की प्रधानमंत्री रहीं जिया को भ्रष्टाचार के दो मामलों में 17 वर्ष की कैद की सजा हुई है, जो आठ फरवरी 2018 से चल रही है।

भाषा शोभना दिलीप

दिलीप