वेनेजुएला में नये सिरे से हो रहे गर्वनर चुनाव में भाग लेंगे पूर्व विदेश मंत्री |

वेनेजुएला में नये सिरे से हो रहे गर्वनर चुनाव में भाग लेंगे पूर्व विदेश मंत्री

वेनेजुएला में नये सिरे से हो रहे गर्वनर चुनाव में भाग लेंगे पूर्व विदेश मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 6, 2021/12:42 pm IST

venezuela’s fresh governor elections : बरिनास (वेनेजुएला), छह दिसंबर (एपी) वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने रविवार को एक पूर्व विदेश मंत्री को अपने पूर्ववर्ती एवं सलाहकार, ह्यूगो शावेज के गृह राज्य में एक विशेष गवर्नर चुनाव के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया। नवंबर के नियमित चुनाव में विपक्षी दावेदार को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद यह चुनाव निर्धारित किया गया है।

मादुरो ने जॉर्ज अर्रेज़ा को सत्तारूढ़ पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा ग्रामीण राज्य बारिनास में अपने समर्थकों की मौजूदगी में लाइवस्ट्रीम के माध्यम से की। उम्मीदवार ने समर्थकों से उनके समुदायों की जरूरतों की व्यापक समीक्षा करने का वादा किया।

यह घोषणा देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा वोटों की गिनती में आगे चल रहे फ्रेडी सुपरलानो को अयोग्य घोषित करने के एक हफ्ते से भी कम समय बाद आई है। यह एक ऐसा कदम था जो विपक्ष के अनुसार अनुचित चुनावी स्थिति का प्रतीक बन गया है।

उत्तर-पश्चिम वेनेजुएला के राज्य को लंबे समय से चाविस्मो (वाम विचारधारा) का गढ़ माना जाता है, जिसने सुपरलानो की संभावित जीत को विशेष रूप से सत्तारूढ़ पार्टी के लिए निगलना मुश्किल बना दिया।

एपी

नेहा सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers