पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ चीन में ‘स्वास्थ्य संबंधी जांच’ कराएंगे: खबर |

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ चीन में ‘स्वास्थ्य संबंधी जांच’ कराएंगे: खबर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ चीन में ‘स्वास्थ्य संबंधी जांच’ कराएंगे: खबर

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 07:36 PM IST, Published Date : April 22, 2024/7:36 pm IST

इस्लामाबाद, 22 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सोमवार को चीन की पांच दिवसीय निजी यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान वह स्वास्थ्य संबंधी जांच भी कराएंगे। मीडिया की एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

ब्रिटेन में चार साल के स्वनिर्वासन के बाद शरीफ पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान लौटे थे। पाकिस्तान लौटने के बाद 74 वर्षीय शरीफ की यह पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा होगी।

जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) प्रमुख की ‘निजी यात्रा’ के दौरान उनके साथ विदेश मंत्री इशाक डार भी होंगे।

पार्टी सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया है कि शरीफ की यात्रा निजी है और यात्रा के दौरान उनकी चिकित्सकीय जांच भी होगी।

सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री पंजाब प्रांत के विकास कार्यों से संबंधित बैठकें भी करेंगे और चीनी कंपनियों के मालिकों से भी मुलाकात करेंगे।

पीएमएल-एन नेता को नवंबर 2019 में एक उच्च न्यायालय ने स्वास्थ्य आधार पर विदेश जाने की अनुमति दी थी, क्योंकि उनकी चिकित्सा रिपोर्ट से पता चला था कि उन्हें तत्काल उपचार की आवश्यकता है। उसके बाद वह लंदन चले गए थे।

भाषा संतोष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers