भारतीय मूल के तीन लोगों समेत चार के खिलाफ सिंगापुर फुटबॉल एसोसिएशन से धोखाधड़ी का आरोप | Four, including three people of Indian origin, charged with fraud from Singapore Football Association

भारतीय मूल के तीन लोगों समेत चार के खिलाफ सिंगापुर फुटबॉल एसोसिएशन से धोखाधड़ी का आरोप

भारतीय मूल के तीन लोगों समेत चार के खिलाफ सिंगापुर फुटबॉल एसोसिएशन से धोखाधड़ी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 9, 2020/11:48 am IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, नौ दिसंबर (भाषा) सिंगापुर फुटबॉल एसोसिएशन (एफएएस) के साथ धोखाधड़ी करने और फर्जी बिलों के जरिए आर्थिक नुकसान पहुंचाने के आरोप में भारतीय मूल के तीन लोगों समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई।

भ्रष्ट आचरण जांच ब्यूरो (सीपीआईबी) के मुताबिक, रिक्रम जीत सिंह एफएएस के वाणिज्य एवं कारोबार विकास विभाग में उपनिदेशक पद पर तैनात थे। आरोप है कि सिंह ने अपनी पत्नी एस्से किरिन केम्स के साथ मिलकर रची साजिश के तहत एफएएस में फर्जी बिल जमा कराए। केम्स एक खेल उत्पाद निर्माता कंपनी की निदेशक थी।

चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बाद में सिंह के निर्देश पर कंपनी को वर्ष 2017 से 2018 के बीच 1,81,875 सिंगापुरी डॉलर का भुगतान किया गया, जिसके चलते एफएएस को आर्थिक नुकसान हुआ।

सीपीआईबी के मुताबिक, केम्स के कंपनी छोड़ देने के बाद भी सिंह ने उसके स्थान पर आए शंकर सुपैया से साठगांठ करके फर्जी बिल प्राप्त करना जारी रखा।

इसके अलावा, एक अन्य कंपनी के निदेशक पल्लानीअप्पन रविंद्रन के साथ मिलकर भी सिंह ने फुटबॉल एसोसिएशन के साथ धोखाधड़ी की।

सिंगापुर में धोखाधड़ी का दोषी पाए जाने पर 10 साल तक की जेल एवं जुर्माने का प्रावधान है।

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)