सोमालिया में आतंकी हमले में यूएई के चार सैनिकों, बहरीन के एक सैन्य अधिकारी की मौत |

सोमालिया में आतंकी हमले में यूएई के चार सैनिकों, बहरीन के एक सैन्य अधिकारी की मौत

सोमालिया में आतंकी हमले में यूएई के चार सैनिकों, बहरीन के एक सैन्य अधिकारी की मौत

:   Modified Date:  February 11, 2024 / 07:25 PM IST, Published Date : February 11, 2024/7:25 pm IST

दुबई, 11 फरवरी (एपी) अल-कायदा से संबद्ध आतंकवादी समूह अल-शबाब ने सोमालिया की राजधानी में एक सैन्य अड्डे पर शनिवार को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

इस हमले में, सैन्य अड्डे पर एक प्रशिक्षण मिशन पर आए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के चार सैनिकों और बहरीन के एक सैन्य अधिकारी की मौत हो गई थी।

यह हमला शनिवार को मोगादिशु में जनरल गॉर्डन सैन्य अड्डे पर सैनिकों को निशाना बनाकर किया गया।

हमले का विवरण तथा इसमें और किसी व्यक्ति के मारे जाने की जानकारी नहीं है। सोमालिया के राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने हमले में यूएई के सैनिकों की मौत होने को लेकर देश के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

यूएई की आधिकारिक ‘डब्ल्यूएएम’ समाचार एजेंसी ने आतंकी हमले में अपने तीन सैनिकों और बहरीन के अधिकारी की मौत होने की खबर जारी की।

खबर के मुताबिक, यूएई ले जाए जाने के दौरान एक अन्य सैनिक की मौत हो गई। खबर में कहा गया है कि जान गंवाने वालों में एक कर्नल रैंक के अधिकारी समेत दो वारंट अधिकारी और एक सैनिक शामिल हैं।

वहीं, बहरीन की सेना ने एक बयान जारी कर हमले में मेजर रैंक के एक अधिकारी की मौत की पुष्टि की।

अल-शबाब ने एक ऑनलाइन बयान में हमले की जिम्मेदारी ली और दावा किया कि इसमें यूएई की सेना से संबंध रखने वाले कई लोग मारे गए। उसने अल-शबाब के खिलाफ जंग में सोमालिया की सरकार की मदद के लिये यूएई को इस्लामी शरिया कानून का ‘दुश्मन’ करार दिया है।

एपी शफीक सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)