Russian ukraine war : French journalist killed in Ukraine shooting

Russian ukraine war Updates : यूक्रेन में न्यूज कवर कर रहे एक पत्रकार की गोलीबारी में मौत, मंत्री कैथरीन ने जताया दुख

Russian ukraine war update : इस क्षेत्र में यूक्रेन की सेना और रूसी सैनिकों के बीच भीषण जंग जारी है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 31, 2022/12:44 am IST

पेरिस।  Russian ukraine war update :  फ्रांस के समाचार प्रसारक ‘बीएफएम टीवी’ ने कहा है कि पूर्वी यूक्रेन में निकासी अभियान को कवर करते समय गोलाबारी में उसके 32 वर्षीय एक पत्रकार की मौत हो गई।

‘बीएफएम टीवी’ ने कहा है कि उसके पत्रकार फ्रेडरिक लेकलेर्क इमहोफ की उस समय मौत हो गई जब वह डोनबास क्षेत्र में सिविएरोदोनेत्सक शहर के पास एक बख्तरबंद वाहन में मानवीय अभियान को कवर कर रहे थे। इस क्षेत्र में यूक्रेन की सेना और रूसी सैनिकों के बीच भीषण जंग जारी है। पत्रकार फ्रांस के नागरिक थे और पिछले छह साल से चैनल के लिए काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव के लिए शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया, अधिकारी-कर्मचारियों की ट्रेनिंग भी जारी

Russian ukraine war update  :  फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों ने ट्वीट कर पत्रकार इमहोफ को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। मैक्रों ने ट्वीट में कहा कि इमहोफ युद्ध की हकीकत दिखाने के लिए यूक्रेन में थे। उन्होंने कहा कि लोगों की निकासी के दौरान रूसी सेना की बमबारी के बीच वह हमले के शिकार हुए।

Russian ukraine war update   : फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना ने हमले में पत्रकार की मौत को ‘बेहद दुखद’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘फ्रांस मांग करता है कि इस त्रासदी के हालात पर प्रकाश डालने के लिए जल्द से जल्द एक पारदर्शी जांच शुरू की जाए।’’

यह भी पढ़ें:  आज पैतृक गांव में होगा सिद्धू मूसेवाला अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद परिवार ने करवाया पोस्टमार्टम

इससे पहले, लुहांस्क क्षेत्र के गवर्नर सरहेई हैदई ने टेलीग्राम पोस्ट के जरिए हमले में पत्रकार की मौत की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रूसी सैनिकों ने बख्तरबंद वाहन पर हमला किया जिसके जरिए लोगों को वहां से निकाला जा रहा था।

यह भी पढ़ें:  8 फीसदी से ऊपर रह सकती है देश की आर्थिक विकास दर, सरकार आज करेगी आंकड़ों का एलान