Hamas announces ceasefire! Israel will have to accept this condition

Israel-Hamas War : हमास ने किया युद्ध विराम का ऐलान! इजराइल को माननी होगी ये शर्त, जानिए क्या है शर्त

Israel-Hamas War : इजरायल फिलिस्तीन संघर्ष के बीच बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसा लग रहा है कि इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के चलते हमास

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2023 / 05:08 PM IST, Published Date : October 16, 2023/5:08 pm IST

नई दिल्ली : Israel-Hamas War : इजरायल फिलिस्तीन संघर्ष के बीच बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसा लग रहा है कि इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के चलते हमास झुक गया है और उसने इजरायल के बंधकों को छोड़ने पर रजामंदी जताई है। हालांकि उसकी तरफ से यह जरूर कहा गया है कि इजरायल हमले करना बंद कर दें। हमास के खिलाफ जंग के बीच इजरायल में इमरजेंसी सरकार की पहली बैठक हुई। बैठक में गाजा पर फाइनल अटैक की तैयारी लगभग पूरी हो गई है।कहा जा रहा है इस बैठक में गाजा पर दूसरे चरण के हमले को लेकर चर्चा हुई। नेतन्याहू ने भी कहा है कि हमास के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे। वहीं, इजरायल ने हमास की ओर से रविवार को हुए हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

इजरायल की वायुसेना ने हमास के ठिकानों पर जमकर बमबारी की। इजरायली सेना का दावा है कि उसने हमास के 250 ठिकानों पर बम बरसाए हैं। दूसरी तरफ, हमास के साथ अब इजरायल पर लेबनान से भी हमले हो रहे हैं। लेबनान से इजरायल में 9 रॉकेट दागे गए। एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल से भी हमला किया गया, जिसमें इजरायल के एक नागरिक की मौत हुई और 3 सैनिक घायल हो गए हैं। इजरायली सेना ने भी लेबनान पर पलटवार किया और बमबारी की।

यह भी पढ़ें : Congress Ghoshna Patra 2023 MP PDF: सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ करेगी कांग्रेस…घोषणा पत्र में किए 12 ताबड़तोड़ वादे! देखिए वादों की पूरी लिस्ट

वेस्ट बैंक से अब तक 360 वांटेड गिरफ्तार

इजरायली सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक से अब तक 360 वांटेड लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 210 हमास से जुड़े हुए हैं। लेबनान सीमा से इजरायल 28 जगहों से अपने नागरिकों को बाहर निकाल रहा है। लेबनान से युद्ध भड़कने की आशंका से की गई कार्रवाई। इजरायल की सुरक्षा कैबिनेट की विशेष बैठक शाम 8 बजे, इजरायली समयानुसार तय की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp