Hijacked plane in us, pilot arrested, preparations were made to crash at Walmart

US Plane Hijack: हाईजैक हुआ विमान, पायलट गिरफ्तार, वॉलमार्ट में क्रैश करवाने की थी तैयारी

मेरिका में हाईजैक हुए विमान के पायलट गिरफ्तार हो गया है। हाइजैक करने वाले ने पहले विमान वॉलमार्ट सुपरमार्केट में क्रैश करवाने की धमकी दी थी। पायलट ने ईंधन खत्म होने के बाद विमान को मिसिसिपी के टुपेलो से करीब 60 मील दूर एक खेत में लैंडिंग की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 4, 2022/9:44 am IST

US Plane Hijack:

वॉशिंगटन। अमेरिका में हाईजैक हुए विमान के पायलट गिरफ्तार हो गया है। हाइजैक करने वाले ने पहले विमान वॉलमार्ट सुपरमार्केट में क्रैश करवाने की धमकी दी थी। पायलट ने ईंधन खत्म होने के बाद विमान को मिसिसिपी के टुपेलो से करीब 60 मील दूर एक खेत में लैंडिंग की। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पायलट को गिरफ्तार कर लिया। पहले पायलट की धमकी मिलने के बाद पुलिस ने एहतियातन वॉलमार्ट सुपरमार्केट और उसके पास स्थित एक और शोरूम को खाली करवा लिया था।

उस समय के फुटेज में पायलट को हाईजैक किए गए विमान को काफी खतरनाक तरीके से उड़ाते हुए देखा गया था। इस घटना के सामने आने के बाद इमरजेंसी रिस्पांस टीम को सक्रिय कर दिया गया था। द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, मिसिसिपी के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 5 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे) बताया कि उन्हें सूचित किया गया था कि हवाई जहाज का पायलट मिसिसिपी के टुपेलो के ऊपर से उड़ान भर रहा है।

read more:  Raipur Crime News: रेलवे स्टेशन के पास दो यात्रियों को चाकू मारकर लूटा| 2 नाबिलग समेत 3 आरोपी Arrest

हाईजैक करने वाले पायलट की चेतावनी को देखते हुए पुलिस ने टुपेलो के वॉलमार्ट और डॉजेस कार डीलरशिप के स्टोर को खाली करवा लिया है। टुपेलो पुलिस डिपार्टमेंट ने एक बयान में कहा कि 09-03-2022 को लगभग 05ः00 बजे हमें सूचित किया गया कि एक हवाई जहाज का एक पायलट (संभवतः किंग एयर टाइप) टुपेलो के ऊपर से उड़ान भर रहा है। पायलट ने ई911 के साथ संपर्क किया है और है वेस्ट मेन पर स्थित वॉलमार्ट पर जानबूझ कर विमान को क्रैश करवाने की धमकी दी है। पुलिस ने संभावना जताई है कि हाईजैक किया गया विमान शायद किंग एयर यूटिलिटी एयरक्राफ्ट है।

अलर्ट मोड पर पुलिस और स्वास्थ्य महकमा

पुलिस ने बताया कि हमने एहतियातन वॉलमार्ट और डॉजेस कार डीलरशिप के साथ बात कर उनके स्टोर को खाली करवा लिया है। इसका मकसद, दोनों स्टोर में इकट्ठा हुए लोगों को तितर-बितर करना था। टुपेलो पुलिस डिपार्टमेंट भी पायलट के साथ सीधे बात करने में सक्षम है। इस समय हमारे क्षेत्र में टुपेलो पुलिस और सभी आपातकालीन सेवाओं के अलर्ट मोड पर रखा गया है। पुलिस ने अपील करते हुए कहा कि नागरिकों को उस क्षेत्र से बचने के लिए कहा जाता है जब तक कि सब कुछ स्पष्ट न हो जाए।

read more: सरकारी कर्मचारियों के बाद अब सरपंचों ने खोला मोर्चा, 13 सूत्रीय मांगों को लेकर राजधानी में ‘हल्ला बोल’ की तैयारी

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे विमान के पाथ को देखकर लगता है कि पायलट इसे टुपेलो शहर के आसपास आड़े तिरछे तरीके से उड़ा रहा है। एक ट्विटर यूजर ने विमान का एक वीडियो पोस्ट कर दावा किया है कि इसे 29 साल के एक युवा शख्स उड़ा रहा है, जिसने इसे हाइजैक किया है। वह इसे किसी चीज में क्रैश करवाने की धमकी भी दे रहा है।

 
Flowers