Hindu University of America gives honorary doctorate to Anupam Kher

हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अनुपम खेर को दी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

Hindu University of America gives honorary doctorate to Anupam Kher हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अनुपम खेर को डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 19, 2021/1:43 pm IST

न्यूयॉर्क, 19 सितंबर (भाषा) हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अभिनेता अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है।

पढ़ें- बायो-बबल का पड़ रहा बुरा प्रभाव, मानसिक स्वास्थ्य की परेशानी से बचने के लिए संतुलन जरूरी: विशेषज्ञ 

फ्लोरिडा स्थित विश्वविद्यालय ने शनिवार को यहां एक विशेष कार्यक्रम में खेर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की।

पढ़ें- एक्ट्रेस ने जिम में खोल दी शर्ट, शख्स की हिदायत पर भड़कीं.. बोलीं.. मेरी लाइफ है..

खेर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगा। यह उपाधि मुझे हिंदू धर्म के दर्शन, दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति के दर्शन के बारे में बात करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।”

पढ़ें- खल्लारी मार्ग पर नक्सलियों ने प्लांट किया था 10 किलो का टिफिन बम, जवानों ने किया डिफ्यूज

विश्वविद्यालय ने जब उनसे सम्मान के लिए संपर्क किया, तो 66 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह उपाधि स्वीकार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ” यहां शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर लोग काम कर रहे हैं, उसे देखकर लगा कि मुझे यह सम्मान स्वीकार करना चाहिए। मैं खुद हिंदू धर्म की शिक्षाओं को मानता हूं और इन्हीं के साथ बड़ा हुआ हूं।”

पढ़ें- ट्रेन में महिला के साथ की ऐसी हरकत.. खिड़की से कूदकर भागा आरोपी.. अब 2 साल की मिली सजा

खेर फिलहाल अपने नए शो ‘जिंदगी का सफर’ के सिलसिले में अमेरिका के कई शहरों की यात्रा पर हैं। भारत वापस लौटने के बाद वह सूरज बड़जात्या की अगली फिल्म ”ऊंचाई” की शूटिंग शुरू करेंगे।