i Can't Buy Petrol allow me to come to office in a donkey car'

‘पेट्रोल खरीदना मेरे बस की बात नहीं…साहब मुझे गधा गाड़ी से ऑफिस आने की इजाजत दें’ कर्मचारी ने मांगी अनुमति

'पेट्रोल खरीदना मेरे बस की बात नहीं...साहब मुझे गधा गाड़ी से आने की इजाजत दें'! i Can't Buy Petrol allow me to come to office in a donkey car'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 4, 2022/9:21 pm IST

नई दिल्ली: Impact of petrol price on Middle class भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन तो हो गया, लेकिन यहां की जनता को महंगाई की मार से राहत नहीं मिल पाई है। हाल ही में यहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 30 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। देखा जाए तो इसी महीने में यहां पेट्रोल के दाम 60 रुपए बढ़ गए। वहीं, सीएनजी, एलपीजी सहित दैनिक जरूरत की चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। महंगाई की मार को देखते हुए हाल ही में पाकिस्तान के एयरपोर्ट कर्मचारी ने अपने बॉस को एक लेटर लिखा, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Read More: सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने गृहमंत्री ​अमित शाह से की मुलाकात, कहा- चुनाव लड़ने का कोई ईरादा नहीं

come to office in donkey अपने लेटर में पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के कर्मचारी ने लिखा कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम काफी ज्यादा बढ़ गए हैं, जिस वजह से वो उन्हें खरीदने में सक्षम नहीं हैं। इसके चलते वो ऑफिस गधा गाड़ी से आना चाहते हैं। उसने अनुरोध किया कि एजेंसी प्रमुख उसे गधा गाड़ी से ऑफिस आने की इजाजत दें, इससे उसको बहुत राहत मिलेगी।

Read More: IIFA Awards 2022 स्टेज पर रितेश देशमुख ने सलमान खान को किया इग्नोर, अपसेट हुए भाई जान, जानिए फिर क्या हुआ?

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पहले कर्मचारियों को वाहन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती थी, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की वजह से उसे बंद करवा दिया गया। इस वजह से कर्मचारी ने गधा गाड़ी के इस्तेमाल की मांग की। वहीं मामले में प्राधिकरण के प्रवक्ता सैफुल्ला खान का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हर कर्मचारी को ईंधन भत्ता दिया जाता है। साथ ही उन्हें पिक एंड ड्रॉप की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। एयरपोर्ट कर्मचारियों के लिए मेट्रो बस सेवा भी है। ऐसे में कर्मचारी का ये पत्र सिर्फ मीडिया स्टंट है।

Read More: पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता का निधन, दौरे के पर जाने के दौरान बिगड़ी थी तबीयत, अस्पताल में थम गई सांसें

पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार को वहां की सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में सीधे 30 पाकिस्तानी रुपये की बढ़ोतरी कर दी। जिसके बाद अब वहां पर पेट्रोल 210 रुपये लीटर बिक रहा है। इसके अलावा डीजल की कीमतें 204.15 पाकिस्तानी रुपये पहुंच गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां की सरकार एक और बड़ा झटका जनता को देने वाली है, जहां गैस सिलेंडर की कीमत में 45 प्रतिशत का इजाफा होगा।

Read More: कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड जफर हयात चढ़ा पुलिस के हत्थे, पत्नी बोली- मेरे पति तो कहीं निकले ही नहीं

वहीं पाकिस्तान की जनता महंगाई से परेशान हो गई है। जिस वजह से शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और इस्लामाबाद से लेकर लाहौर तक प्रदर्शन किया। हाल ही में पाकिस्तानी सरकार ने एक हफ्ते में दूसरी बार तेल सब्सिडी में कटौती का फैसला लिया, जिस वजह से जनता का गुस्सा बढ़ गया है।

Read More: शनि जयंती के बाद से बदल गया है इन राशि के जातकों का भाग्य, मिल गई साढ़े साती से मुक्ति, होगा धन लाभ

 
Flowers