IIT Madras students foreign company give to 1.98 crore per year salary

ये कंपनियां दे रही हैं रिकॉर्ड तोड़ सैलरी, नौकरी पाने तुरंत करें Apply, अगर छूट गया ये मौका तो…

ये कंपनियां दे रही हैं रिकॉर्ड तोड़ सैलरी, नौकरी पाने तुरंत करें Apply : IIT Madras students foreign company give to 1.98 crore per year

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : August 8, 2022/7:18 pm IST

नई दिल्ली । कहा जाता हैं कि अगर आपका आईआईटी का प्लेसमेंट हो जाए तो आर्थिक रुप से आप कभी भी कमजोर नहीं रहेंगे। आईआईटी कंपनी में नौकरी मतलब बड़े होटलो में खाना औ लग्जरी लाइफ जीना। सोशल मीडिया में एक बार फिर आईआईटी मद्रास की तूती बोल रही हैं। आईआईटी मद्रास ने दावा किया हैं कि संस्था ने सबसे बड़ी संख्या में Job Offers हासिल कर कीर्तिमान रचा।

यह भी पढ़ेंः  रहस्य और रोमांच से भरपूर होगी ‘Karthikeya 2’ , ट्रेलर देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे, Miss ना करे कश्मीर फाइल्स के मेकर्स की ये फिल्म 

आईआईटी मद्रास को जो हाईएस्ट सैलरी मिली है वो भी चौंकाने वाला हैं। यहां के छात्रों को सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी 45 जॉब ऑफर मिले हैं। इंटर्नशिप करने के दौरान यहां के छात्रों ने सैकड़ों क संख्या में प्री-प्लेसमेंट के कई महंगे ऑफर हासिल किए।

यह भी पढ़ेंः ये है Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, मात्र इतने रुपए में मिलेगी 28 दिनों की वैलिडिटी 

एक जानकारी के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2021-22 में दो चरण में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव चलाया गया। इसी दौरान आईआईटी मद्रास के छात्रों को 380 कंपनियों ने कुल 1,199 जॉब ऑफर्स दिए। इससे पहले सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर सत्र 2018-19 में मिले थे। तब कुल 1,151 ऑफर्स मिले थे। आईआईटी मद्रास ने बताया है कि इस साल जो हाईएस्ट सैलरी पैकेज ऑफर किया गया, वो 2.50 लाख US Dollar यानी करीब 1.98 करोड़ रुपये सालाना है। वहीं, सभी स्टूडेंट्स को ऑफर की गई अलग-अलग सैलरी का अगर औसत निकाला जाए, तो IIT Madras Placement 2022 में मिलने वाला एवरेज सैलरी पैकेज 21.48 लाख सालाना रहा है।

और भी है बड़ी खबरें…