imposes Total lockdown in this city in view of rise in cases of omicron

टोटल लॉकडाउन का आदेश, स्कूल-कॉलेज सहित परिवहन सुविधाएं भी बंद, ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए यहां लिया गया फैसला

टोटल लॉकडाउन का आदेश, स्कूल-कॉलेज सहित परिवहन सुविधाएं भी बंद! imposes Total lockdown in this city in view of rise in cases of omicron

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 8, 2022/5:31 am IST

बीजिंग: Total lockdown n China चीन ने कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दक्षिणी शहर बैस में परिवहन स्थगित कर दिया है और लोगों को घर पर ही रहने का आदेश दिया है। साथ ही, कक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं, गैर जरूरी कारोबार को बंद कर दिया गया है और लोगों की बड़े पैमाने पर कोविड-19 जांच करने का आदेश दिया गया है।

Read More: बीजापुर में नक्सलियों ने फिर किया IED ब्लास्ट, CRPF के 4 जवान घायल, एएसपी ने की पुष्टि 

imposes Total lockdown रेस्तरां को भी केवल भोजन खरीद कर ले जाने वाले ग्राहकों के लिए खोलने को कहा गया है और परिवहन को स्थगित करने के साथ-साथ ट्रैफिक सिग्नल को स्थायी रूप से लाल कर दिया गया है, ताकि वाहन चालकों को ताकीद रहे कि उन्हें घर पर ही रहना है।  स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को शहर में कोविड-19 के 135 मामले सामने आए, जिनमें से कम से कम दो मामले ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के हैं।

Read More: बिजली विभाग में इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के अंतर्गत आने वाला बैस नवीनतम शहर है। महामारी को कतई बर्दाश्त नहीं करने की चीन की नीति के तहत कम संख्या में भी मामले आने पर सख्त कदम उठाए जाते हैं। चीन की चिंता बीजिंग में चल रहे शीतकालीन ओलंपिक खेल के दौरान महामारी को रोकने की है। हालांकि, मंगलवार को बीजिंग में कोविड का कोई मामला सामने नहीं आया।

Read More: क्रिकेट छोड़ो… जाओ पिता के साथ ऑटो चलाओ, IPL में खराब प्रदर्शन के बाद सुनना पड़ा था ऐसा, लेकिन काम आई थी ‘कैप्टन कूल’ की ये सलाह 

ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने मंगलवार को बताया कि 30 से अधिक खिलाड़ी संक्रमित पाए जाने के बाद पृथकवास केंद्रों में हैं। संक्रमित होने पर औसतन सात दिनों तक पृथकवास में रहना होता है। गौरतलब है कि बैस शहर की कुल आबादी करीब 14 लाख है जबकि आसपास के इलाकों में करीब अन्य 30 लाख आबादी निवास करती है। यह शहर वियतनाम की सीमा के करीब है।

Read More: CGPSC में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, 25 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन