पाकिस्तान के गृह मंत्री सनाउल्लाह के खिलाफ इमरान खान ने अदालत का रुख किया |

पाकिस्तान के गृह मंत्री सनाउल्लाह के खिलाफ इमरान खान ने अदालत का रुख किया

पाकिस्तान के गृह मंत्री सनाउल्लाह के खिलाफ इमरान खान ने अदालत का रुख किया

:   Modified Date:  March 27, 2023 / 06:56 PM IST, Published Date : March 27, 2023/6:56 pm IST

इस्लामाबाद, 27 मार्च (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के खिलाफ सोमवार को यहां शीर्ष अदालत में अर्जी दायर की।

सनाउल्लाह ने कथित तौर पर खान को उनकी पार्टी का ‘‘दुश्मन’’ करार दिया था।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के वरिष्ठ नेता नवाज शरीफ के करीबी समझे जाने वाले सनाउल्लाह ने कहा है कि अगर सत्तारूढ़ पार्टी को लगता है कि उसका अस्तित्व खतरे में है, तो वह अपने मुख्य राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी भी हद तक जा सकती है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के वरिष्ठ नेता सनाउल्लाह ने शनिवार को एक टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पीएमएल (एन) का दुश्मन करार दिया था।

खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने कहा कि अतीत में ऐसा कभी नहीं देखा गया कि किसी सत्तारूढ़ पार्टी ने खुले तौर पर पाकिस्तान के एक लोकप्रिय नेता को खत्म करने की घोषणा की हो।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, खान ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध किया और कहा कि अदालत उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाए, ताकि प्रतिवादी अपनी ‘‘योजना’’ में सफल नहीं हो सके।

इस बीच, पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक ‘पेमरा’ ने सोमवार को इस्लामाबाद में होने वाली इमरान खान की रैली और जनसभाओं के सीधे प्रसारण पर रोक लगा दी।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सात मामलों में अंतरिम जमानत के लिए अदालत के समक्ष पेश होने से कुछ घंटे पहले यह रोक लगाई गई।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)