Indian-origin Nikki Haley will contest the US presidential election

US Presidential Election 2024 : अमेरिका में बजेगा भारत का डंका! भारतीय मूल की यह महिला लड़ेगी राष्ट्रपति का चुनाव, वीडियो जारी कर दिया बयान

Indian-origin Nikki Haley will contest the US presidential election : भारतीय मूल की निक्की हेली अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगी।

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2023 / 10:05 PM IST, Published Date : February 14, 2023/10:05 pm IST

US Presidential Election 2024 : नई दिल्ली। भारत की तरह अमेरिका में भी चुनाव होने वाला है। 2024 में अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव होगा। जिससे संबंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय मूल की निक्की हेली अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगी। हेली रिपब्लिकन नेता हैं और दक्षिण कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर हैं। बता दूं कि जब से भारत में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी है तब से लेकर अब तक भारत और अमेरिका के संबंधों में काफी नजदीकियां देखी गई है। इसी बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि अगर निक्की हेली चुनाव में जीत हासिल करती है तो दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे। बता दें अमेरिका में 5 नवंबर, 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव होंगे

read more : महाशिवरात्रि पर करें इन मंत्रों का जाप, सभी पापों से हो जाएंगे मुक्त 

 

आखिर कौन है निक्की हेली?

US Presidential Election 2024 : भारतीय मूल की निक्की हेली के माता-पिता भारत के अमृतसर से रहे हैं। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक हेली ने कहा कि जो बाइडन दूसरे कार्यकाल के हकदार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन को सरकार में वापस लाने की जरूरत है। हेली संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत भी रही हैं।

read more : पुलवामा हमले पर बयान देते हुए बुरे फंसे ‘दिग्गी राजा’, केंद्रीय मंत्री ने कसा तंज, कही ये बात

 

वीडियो जारी कर दी सूचना

US Presidential Election 2024 : हेली ने एक वीडियो के जरिए राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, “मैं निक्की हेली हूं, और मैं राष्ट्रपति चुनाव की रेस में शामिल हूं।”। आगे हेली ने कहा, “मैंने कभी कोई चुनाव नहीं हारा है, और मैं ये भी नहीं हारुंगी।”

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें