इजराइल ने अलेप्पो हवाई अड्डे पर हमला किया, कोई हताहत नहीं : सीरिया |

इजराइल ने अलेप्पो हवाई अड्डे पर हमला किया, कोई हताहत नहीं : सीरिया

इजराइल ने अलेप्पो हवाई अड्डे पर हमला किया, कोई हताहत नहीं : सीरिया

:   Modified Date:  March 22, 2023 / 05:00 PM IST, Published Date : March 22, 2023/5:00 pm IST

दमिश्क, 22 मार्च (एपी) इजराइल ने बुधवार को सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को हवाई हमला कर निशाना बनाया, जिससे उसकी हवाईपट्टी को नुकसान पहुंचा है।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एक माह में दूसरी बार हवाई हमले का शिकार बने इस हवाईअड्डे का फिलहाल परिचालन बंद कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी सना ने एक सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा है कि इजराइल के युद्धक विमानों ने भूमध्य सागर के ऊपर से उड़ान भरते हुये अलेप्पो की ओर मिसाइल दागी। यह सीरिया का सबसे बड़ा शहर और व्यावसायिक केंद्र है।

खबर में इस हमले के लिये किसी कारण या हताहतों का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

सीरिया के नागरिक उड्डयन प्रमुख बसीम मंसूर ने बताया कि इस हमले में हवाई अड्डे की हवाईपट्टी क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण इसका परिचालन बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मरम्म्त की जा रही है और जल्दी ही हवाई अड्डे का परिचालन शुरू कर दिया जायेगा ।

ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑब्जवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा है कि हवाई अड्डे को निशाना बना कर किये गये इजराइल के हमले में पास में ही स्थित ईरान समर्थित मिलीशिया का हथियार डिपो नष्ट हो गया है।

तुर्किये तथा सीरिया में छह फरवरी को आए भूकंप के बाद देश में सहायता पहुंचाने के लिये यह हवाई अड्डा प्रमुख माध्यमों में से एक है।

गौरतलब है कि छह फरवरी को आए भूकंप में 50,000 से अधिक लोग मारे गए थे, जिनमे से छह हजार से अधिक लोग सीरिया के थे।

हवाई अड्डे पर इस महीने की शुरूआत में सात मार्च को भी हवाई हमला किया गया था जिसके बाद कई दिनों तक इसका परिचालन बंद रहा था ।

एपी रंजन रंजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers