टोक्यो ओलंपिक पर जापान का बड़ा फैसला, पीएम शिंजो आबे ने स्पष्ट की स्थिति | Japan's big decision on Tokyo Olympics PM Shinzo Abe clarified the situation

टोक्यो ओलंपिक पर जापान का बड़ा फैसला, पीएम शिंजो आबे ने स्पष्ट की स्थिति

टोक्यो ओलंपिक पर जापान का बड़ा फैसला, पीएम शिंजो आबे ने स्पष्ट की स्थिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 16, 2020/4:04 am IST

जापान। WHO ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है, बावजूद इसके जापान ओलपिंक स्पर्धा टालने के मूड में नहीं है। जापान के पीएम त्री शिंजो आबे ने कहा है कि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा, “हम सबसे पहले संक्रमणों के प्रसार को दूर करने और बिना किसी अड़चन के तय योजना के मुताबिक ओलंपिक आयोजित करने की उम्मीद करते हैं.”

यह भी पढ़ें- फिर से होगी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सी​रीज, बीसीसीआई ने दी ये…

शिंजो आबे ने कहा, “मैं फुकुशिमा जाना चाहता हूं और वहां पर ओलंपिक मशाल रिले की शुरुआत का गवाह बनना चाहता हूं.”। इससे पहले कोरोना वायरस के खतरे के बाद ओलंपिक और पैरा ओलंपिक खेलों के लिए होने वाली ओलंपिक टॉर्च रिलेकी ग्रीक लेग कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दी गई है। आयोजकों ने शनिवार को यह फैसला किया था।

यह भी पढ़ें- लारा ने कोहली को छोड़ टीम इंडिया के इस प्लेयर की तारीफ में पढ़े कसी…

कोरोना वायरस की वजह से फैल रही बीमारी कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित किया जा चुका है। इस वजह से दुनिया भर की ज्यादातर खेल आयोजन या तो रद्द किए जा रहे हैं या फिर टाले जा रहे हैं। भारत में आईपीएल जैसी कमाऊ स्पर्धा फिलहाल टाली जा चुकी है। 15 अप्रेल के बाद ये तय होगा कि आईपीएल खेला जाएगा या नहीं।