जॉनसन ने ब्रिटिश मंत्रिमंडल को कोविड के साथ जीने की योजना से अवगत कराया |

जॉनसन ने ब्रिटिश मंत्रिमंडल को कोविड के साथ जीने की योजना से अवगत कराया

जॉनसन ने ब्रिटिश मंत्रिमंडल को कोविड के साथ जीने की योजना से अवगत कराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 21, 2022/4:24 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 21 फरवरी (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने मंत्रिमंडल को कोविड के साथ-साथ सामान्य स्थिति की ओर बढ़ने की अपनी योजना से सोमवार को अद्यतन किया, जिसके जरिए महामारी से जुड़ी सभी कानूनी पाबंदियां खत्म हो जाएंगी।

जॉनसन ने स्वीकार किया कि महामारी खत्म नहीं हुई है लेकिन टीके ने देश के लिए सामान्य स्थिति की ओर बढ़ने की शुरूआत करना संभव बना दिया है।

मौजूदा अनिवार्य स्व-पृथकवास नियमों से जुड़े अगले कदमों का विवरण जॉनसन के द्वारा संसद को दिये जाने की उम्मीद है। इसके बाद वह लोगों को नियमों में बदलाव के बारे में, डाउनिंग स्ट्रीट से कोविड-19 पर संवाददाता सम्मेलन में सूचित करेंगे।

जॉनसन ने सोमवार को घोषणाओं से पहले कहा, ‘‘देश के इतिहास में सबसे मुश्किल समय के बाद आज गर्व का क्षण आएगा, जब हम कोविड के साथ जीना सीखने की शुरूआत करेंगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘कई राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा कर्मियों के प्रयासों के बगैर यह संभव नहीं होता जिन्होंने त्वरित गति से जीवन रक्षक टीकाकरण किया। विश्व में अग्रणी हमारे वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों तथा आम आदमी ने खुद को एवं अपने प्रिय जनों को सुरक्षित करने में योगदान दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘महामारी अभी खत्म नहीं हुई, लेकिन टीकाकरण के चलते अब हम सामान्य स्थिति में लौटने की ओर एक कदम करीब हैं और खुद को एवं अन्य को सुरक्षित रखते हुए अंतत: लोगों को उनकी आजादी लौटा रहे हैं।

घर पर रहने की पाबंदी के साथ देश में मार्च 2020 में कोविड-19 कानून लागू किये गये थे।

भाषा सुभाष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)