किम जोंग उन ने परमाणु शस्त्रागार में तेज़ी से विस्तार करने का आदेश दिया |

किम जोंग उन ने परमाणु शस्त्रागार में तेज़ी से विस्तार करने का आदेश दिया

किम जोंग उन ने परमाणु शस्त्रागार में तेज़ी से विस्तार करने का आदेश दिया

:   Modified Date:  January 1, 2023 / 08:30 AM IST, Published Date : January 1, 2023/8:30 am IST

सियोल, एक जनवरी (एपी) उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने देश के परमाणु शस्त्रागार का विस्तार करने और नयी व अधिक शक्तिशाली अंतरमहाद्विपीय बैलिस्टिक मिसाइल विकसित करने का आदेश दिया है। उत्तर कोरिया ने रविवार सुबह एक और मिसाइल परीक्षण के साथ वर्ष 2023 की शुरुआत की।

सरकारी ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी’ (केसीएनए) के मुताबिक, किम ने कहा है कि परमाणु हथियारों का बड़े पैमाने पर उत्पादन करने की जरूरत है। उन्होंने ‘देश के परमाणु शस्त्रागार में तेज़ी से वृद्धि’ करने का आदेश भी दिया।

केसीएनए ने कहा कि किम ने एक अन्य अंतरमहाद्विपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रणाली विकसित करने का निर्देश दिया है, जिसका मकसद तेज़ी से जवाबी परमाणु हमला करना है।

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि रविवार तड़के उत्तर कोरिया ने मध्य क्षेत्र में मिसाइल परीक्षण किया। ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ’ ने एक बयान में कहा कि मिसाइल करीब 400 किलोमीटर की दूरी तक गई और फिर कोरियाई प्रायद्वीप तथा जापान के बीच जल क्षेत्र में गिर गई।

बयान में इस प्रक्षेपण को ‘गंभीर उकसावे वाला कदम’ बताया गया है, जो कोरियाई प्रायद्वीप की शांति और सुरक्षा को नुकसान पहुंचा सकता है।

एपी नोमान पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)