Twitter Is Starting Blue Tick Again :

Twitter Is Starting Blue Tick Again : फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू कर रहा है ट्विटर…

Twitter Is Starting Blue Tick Again : फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू कर रहा है ट्विटर : Twitter is starting blue tick

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 10:32 AM IST, Published Date : December 11, 2022/10:31 am IST

न्यूयॉर्क । ट्विटर एक बार फिर अपनी ‘ब्लू चेकमार्क’ सेवा शुरू करने की कोशिश कर रहा है। एक महीने पहले उसकी यह कोशिश नाकाम रही थी। सोशल मीडिया कंपनी ने शनिवार को कहा कि वह उपयोगकर्ताओं को सोमवार से ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदने देगी ताकि वे ब्लू वेरिफाइड अकाउंट और विशेष फीचर हासिल कर सकें। ब्लू चेकमार्क मूलत: ऐसी कंपनियों, हस्तियों, सरकारी संस्थाओं और पत्रकारों को दिया जाता है जो ट्विटर द्वारा सत्यापित होते हैं।

यह भी पढ़े : Twitter Is Starting Blue Tick Again : फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू कर रहा है ट्विटर…

एलन मस्क ने अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद प्रति माह आठ डॉलर के शुल्क पर किसी को भी ब्लू टिक देने की सेवा शुरू की थी, लेकिन कुछ फर्जी उपयोगकर्ताओं ने भी ब्लू टिक हासिल कर लिया था जिसके कारण टि्वटर ने इस सेवा को निलंबित कर दिया था। अब फिर से शुरू हो रही इस सेवा के लिए वेब उपयोगकर्ताओं को प्रति माह आठ डॉलर तथा आईफोन उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 11 डॉलर का शुल्क देना होगा। ट्विटर ने कहा कि सब्सक्राइबर्स को कम विज्ञापन दिखेंगे, वे लंबी वीडियो पोस्ट कर पाएंगे और उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा।

यह भी पढ़े : Twitter Is Starting Blue Tick Again : फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन शुरू कर रहा है ट्विटर…