मस्जिद में हुआ बड़ा धमाका, 5 लोगों की मौत 15 घायल

मस्जिद में हुआ बड़ा धमाका, 5 लोगों की मौत 15 घायल

Edited By: , March 10, 2021 / 12:05 AM IST

नईदिल्ली। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के कुचलाक में शुक्रवार दोपहर एक विस्फोट में पांच लोग की मौत हो गई जबकि 15 अन्य लोग घायल हुई। मिली जानकारी के अनुसार प्रांतीय राजधानी क्वेटा के पास स्थित शहर कुचलाक के एक मस्जिद में यह धमाका हुआ है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक यह ब्लास्ट टाइम्ड डिवाइस के जरिए किया गया था।

read more : मेडिकल कॉलेज के छात्र ने की खुदकुशी, शासकीय कॉलेज की पांचवी मंजिल से लगाई छलांग
धमाके के लिए यह टाइम्ड डिवाइस एक लकड़ी की कुर्सी के नीचे लगाया गया था। फिलहाल अभी तक किसी ग्रुप ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। विस्फोट के बाद मस्जिद में बचाव अभियान चलाया गया है। सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है।

read more : सुपोषित अभियान का आगाज, सीएम ने कुपोषण को बताया देश…
बता दें क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है और प्रांत का सबसे बड़ा शहर है। इस प्रांत में अलगाववादी आंदोलन सक्रिय रहा है और यहां से आजादी की आवाज भी उठती रही है। जुलाई में क्वेटा में एक पुलिस स्टेशन के पास हुए एक विस्फोट में पांच लोग मारे गए थे और 27 घायल हुए थे। इस हमले में दो पुलिसकर्मी भी मारे गए थे।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/w0KiYjrZ2xY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>