क्‍वारंटाइन हुए इस देश के प्रधानमंत्री, कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद लिया फैसला |

क्‍वारंटाइन हुए इस देश के प्रधानमंत्री, कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद लिया फैसला

मलेशिया के नए प्रधानमंत्री इस्माइल सबरी याकूब किसी कोविड-19 संक्रमित के संपर्क में आने के बाद स्व पृथकवास में चले गए हैं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 30, 2021/4:35 pm IST

कुआलांलपुर, 30 अगस्त (एपी) Malaysian PM in quarantine : मलेशिया के नए प्रधानमंत्री इस्माइल सबरी याकूब किसी कोविड-19 संक्रमित के संपर्क में आने के बाद स्व पृथकवास में चले गए हैं जिसकी वजह से वह नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सके। उनके कार्यालय ने यह जानकारी दी।

read more: झाझरिया ने रजत पदक दिवंगत पिता को समर्पित किया

Malaysian PM in quarantine : उनके कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक याकूब का स्व पृथकवास शुरू हो गया और मंगलवार को राष्ट्रीय दिवस के आधिकारिक समारोह में भी वह डिजिटल माध्यम से शामिल होंगे। हालांकि, बयान में यह नहीं बताया कि वह संक्रमित कौन था जिसके संपर्क में प्रधानमंत्री आए हैं और क्या उन्होंने अपनी जांच कराई है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि वह कितने लंबे समय तक स्व पृथकवास में रहेंगे।

read more: प्रदेश में एक बार फिर बारिश के आसार, 17 जिलों में भारी वर्षा की संभावना

कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने में पूर्ववर्ती सरकार की कथित नाकामी के प्रति जनता की नाराजगी के बीच याकूब ने 21 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। बता दें कि मलेशिया में पांच अगस्त से रोजाना 20 हजार से अधिक संक्रमण के नए मामले आ रहे हैं। अबतक देश में 17 लाख लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि, टीकाकरण का कार्य भी तेजी से चल रहा है और अबतक 62 प्रतिशत वयस्कों का टीकाकरण हो चुका है।