Meteorological Department issued warning of heavy rain for three days

Heavy Rain : भारी बारिश से बिगड़े हालात, चली गई 33 लोगों की जान, तीन दिनों के लिए मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट

Heavy Rain : भारी बारिश से बिगड़े हालात, चली गई 33 लोगों की जानः Meteorological Department issued warning of heavy rain for three days

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2024 / 12:27 AM IST, Published Date : April 14, 2024/10:30 pm IST

इस्लामाबादः अफगानिस्तान में मौसमी बारिश के कारण आई भारी बाढ़ के कारण पिछले तीन दिनों में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 27 अन्य घायल हो गए हैं । तालिबान के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी।

Read More : Congress Candidate List : पंजाब की छह सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों का ऐलान, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पूर्व सीएम चन्नी, देखें सूची 

प्राकृतिक आपदा प्रबंधन राज्य मंत्रालय के तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल्ला जनान सैक ने रविवार को कहा कि अचानक आई बाढ़ ने राजधानी काबुल और देश भर के कई अन्य प्रांतों को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि 600 से अधिक घर या तो आंशिक रूप से या पूरी तरह से नष्ट हो गए जबकि लगभग 200 मवेशी मारे गए। सैक ने कहा कि बाढ़ से लगभग 800 हेक्टेयर कृषि भूमि और 85 किलोमीटर (53 मील) से अधिक सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं।

Read More : अमित शाह के आरोपों पर भूपेश का पलटवार, पूछा- भाजपा की सरकार आने के बाद क्यों बढ़ गए नक्सली वारदात..

उन्होंने कहा कि पश्चिमी फराह, हेरात, दक्षिणी ज़ाबुल और कंधार उन प्रांतों में से हैं जहां सबसे अधिक नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में अफगानिस्तान के 34 प्रांतों में से अधिकांश में और बारिश होने की उम्मीद है ।