Modi held a roundtable meeting with the Prime Minister of Egypt in Cairo

मोदी ने मिस्र के प्रधानमंत्री के साथ काहिरा में राउंडटेबल बैठक की, पीएम से मिलकर गदगद हुए भारतीय नागरिक

मोदी ने मिस्र के प्रधानमंत्री के साथ काहिरा में राउंडटेबल बैठक की : Modi held a roundtable meeting with the Prime Minister of Egypt in Cairo

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2023 / 11:44 PM IST, Published Date : June 24, 2023/11:44 pm IST

नई दिल्ली । पीएम मोदी अमेरिका दौरा करने के बाद मिस्त्र का दौरा करने राजधानी काहिर पहुंचे है। यहां उन्होंने काहिरा में मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती शॉकी आलम से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली से मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी और मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने काहिरा में राउंडटेबल बैठक की। मोदी ने काहिरा में भारतीय मूल के नागरिकों से भी मुलाकात की।

read more:  राष्ट्रपति पुतिन ने किया ऐलान, सेना में भर्ती के लिए रिहा होंगे रूसी कैदी… 

मिस्र में भारतीय समुदाय संघ के अध्यक्ष आशीष वालिया ने कहा यहां करीब 3500 भारतीय रहते हैं। आज मोदी के स्वागत के लिए करीब 60-70 लोग थे। उन्होंने मिस्र की महिलाओं का हिंदी गाना भी सुना। हमने कभी नहीं सोचा थी कि भारत के प्रधानमंत्री यहां आएंगे। दोनों देशों की सभ्यता बहुत पुरानी है और दोनों में काफी समानता हैं। यहां भारतीयों को काफी पसंद किया जाता है। मिस्र में बोहरा समुदाय के एक भारतीय मूल के नागरिक ने कहा मैं यहां 26 सालों से रह रहा हूं। आज हमें बहुत अच्छा लग रहा है। प्रधानमंत्री यहां आए हैं, उनसे मिलना हमारे लिए सम्मान की बात है। यहां सभी बहुत खुश हैं।

read more: महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी पकड़ाए, पंजाब से आकर दिया था घटना को अंजाम… 

मिस्र की एक महिला ने कहा प्रधानमंत्री से मिलकर हमें बहुत खुशी हुई। यह मिस्र के लिए सम्मान की बात है। मिस्र की नागरिक होते हुए भी हमें भारतीय संस्कृति अच्छी लगती है। हमें भारत की अधिकतकर चीज़ें अच्छी लगती हैं। भारत के लोग इतने विनम्र हैं कि हमें कुछ अंतर महसूस नहीं होता। मेरे कई भारतीय दोस्त भी हैं। हमारा सबसे अच्छा दोस्त है हिंदुस्तान।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिल्म आदिपुरुष, धर्मांतरण समेत कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले- बीजेपी के नौ सांसद चाहे तो…. 

काहिरा में रिट्ज कार्लटन के महाप्रबंधक ने कहा प्रधानमंत्री का यहां आना हमारे लिए बहुत बड़ा सम्मान है। भारतीय समुदाय का बड़ी संख्या में उनका स्वागत करना दिखाता है कि मिस्र में भारतीय समुदाय के लोग कम नहीं है। हमने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया है। हम सम्मानित है कि प्रधानमंत्री मोदी जैसा इतने सालों में कोई काहिरा में आया है और जो हमारे हॉटल में दो दिन रहेंगे।

रविवार को बन रहा व्यतिपात योग का शुभ संयोग, सूर्य की तरह चमक उठेगा इन 4 राशियों का भाग्य