मोदी ने नॉर्वे के प्रधानमंत्री से मिलकर द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने पर की चर्चा |

मोदी ने नॉर्वे के प्रधानमंत्री से मिलकर द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने पर की चर्चा

मोदी ने नॉर्वे के प्रधानमंत्री से मिलकर द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने पर की चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 4, 2022/2:22 pm IST

कोपेनहेगन, चार मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां नॉर्वे के प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोर से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों और विकास संबंधी सहयोग को प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर व्यापक चर्चा की।

तीन यूरोपीय देशों की यात्रा के दूसरे चरण में मंगलवार को बर्लिन से यहां पहुंचे मोदी ने डेनमार्क की राजधानी में दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन के इतर स्टोर से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जोनास गह स्टोर ने कोपेनहेगन में मुलाकात की। उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों और विकास संबंधी सहयोग को प्रगाढ़ बनाने के तरीकों पर व्यापक चर्चा की।”

बाद में, मोदी डेनमार्क, आइसलैंड, फिनलैंड, स्वीडन और नॉर्वे के प्रधानमंत्रियों के साथ दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जहां वे 2018 में पहले भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन के बाद से हुए सहयोग की समीक्षा करेंगे।

मोदी ने आज के अपने कार्यक्रमों के शुरू होने से पहले ट्वीट किया, ”आज के एजेंडे में भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन और नॉर्डिक नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता शामिल है जिसके बाद मैं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ बातचीत करने के लिए पेरिस के लिए रवाना हो जाऊंगा।”

भाषा

जोहेब संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)