Monkeypox declared a public health emergency in New York, USA

मंकीपॉक्स को लेकर हाहाकार, यहां घोषित हुआ आपातकाल, डेढ़ लाख लोगों के संक्रमित होने के बाद लिया गया फैसला

public health emergency in New York : मंकीपॉक्स को लेकर हाहाकार, यहां घोषित हुआ आपातकाल, डेढ़ लाख लोगों के संक्रमित होने के बाद लिया गया फैसला

Edited By: , July 31, 2022 / 06:15 PM IST

न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क में मंकीपॉक्स को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया गया है और शहर बीमारी के प्रकोप का केंद्र है । न्यूयॉर्क के करीब डेढ़ लाख लोगों के इसके चपेट में आने का खतरा है।

ये भी पढ़ें :  कांग्रेस ने तीन विधायकों को पार्टी से किया निलंबित, पकडाए थे नोटों के जखीरे के साथ

न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स और न्यूयॉर्क नगर स्वास्थ्य एवं मानसिक स्वास्थ्य विभाग (डीओएचएमएच) के आयुक्त अश्विन वासन ने मंकीपॉक्स के प्रकोप की वजह से बीमारी को शनिवार को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपतकाल घोषित किया। अधिकारियों ने कहा, “ बीते कुछ हफ्तों के दौरान हमने तेज़ी से कार्रवाई की है और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए टीकों और उपचार तक पहुंच का विस्तार किया है।”

ये भी पढ़ें : खून से लाल हुई सड़क, अनियंत्रित ट्रक ने दो महिलाओं को कुचला, मौके पर ही थम गई सांसे

तत्काल प्रभाव से लागू की गई घोषणा के बाद डीओएचएमएच न्यूयॉर्क नगर स्वास्थ्य संहिता के तहत आपातकालीन आदेश जारी करेगा और संहिता के प्रावधानों में संशोधन कर सकता है ताकि बीमारी के फैलाव को धीमा करने में मदद मिल सके।

ये भी पढ़ें :  ’अब देश में लड़ाई ’बिकाऊ’ और ’टिकाऊ’ के बीच…लोकतंत्र बचाना है तो ’टिकाऊ’ को चुनो, पूर्व सीएम का बड़ा बयान

अधिकारियों ने कहा कि न्यूयॉर्क नगर बीमारी का केंद्र है और न्यूयॉर्क के करीब डेढ़ लाख लोगों के मंकीपॉक्स की चपेट में आने का खतरा है। उन्होंने कहा, “ हम अपने संघीय साझेदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे ताकि टीका उपलब्ध होते ही उसकी ज्यादा से ज्यादा खुराकें हासिल कर सकें।” उन्होंने कहा कि इस प्रकोप से तात्कालिकता से राष्ट्रीय स्तर पर और दुनियाभर में निपटा जाना चाहिए।

(योषिता सिंह)

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

#HarGharTiranga