Nepal bans entry of COVID-19 infected Indian tourists,

कोरोनाः इस देश की यात्रा पर लगा प्रतिबंध, 4 भारतीय सैलानियों को वापस भेजा

Nepal bans entry of COVID-19 infected Indian tourists : चार भारतीय पर्यटकों में corona पाये जाने के बाद उन्हें भारत वापस भेज दिया गया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 9, 2022/9:03 pm IST

काठमांडू। corona case in india  : नेपाल ने जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए भारतीय पर्यटकों के अपने देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है। चार भारतीय पर्यटकों में घातक कोविड-19 संक्रमण पाये जाने के बाद उन्हें भारत वापस भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः  इस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहन शेयर की अब तक की सबसे बोल्ड वीडियो, फैन्स के छूटे पसीने

हिमालयी देश ने अपने यहां कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने के कारण यह कदम उठाया। भारत के चार पर्यटक पश्चिमी नेपाल के बैताडी जिले में झूलाघाट सीमा बिंदु के माध्यम से नेपाल में दाखिल हुए थे ।

corona case in india  : बैताडी में स्वास्थ्य कार्यालय के सूचना अधिकारी बिपिन लेखक ने बताया कि चार भारतीय नागरिक संक्रमित पाये गये हैं जिसके बाद उन्हें स्वदेश वापस जाने के लिये कहा गया। लेखक ने कहा, ‘‘हमने भारतीयों की कोविड-19 जांच को भी तेज कर दिया है।’’

यह भी पढ़ेंः  राजधानी में फिर लगेगा लॉकडाउन? तेजी से बढते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

corona case in india  : उन्होंने कहा कि भारत से आए कई नेपाली नागरिक कोविड-19 संक्रमित पाये गये हैं । उन्होंने कहा कि उन भारतीय पर्यटकों को देश में प्रवेश करने से रोक दिया गया है, जिन्हें कोरोना वायरस संक्रमण है। बैताडी जिले में कोरोना वायरस का जोखिम बहुत अधिक है, क्योंकि इसकी सीमायें भारत के साथ लगती है। जिले में अभी 31 मामले उपचाराधीन हैं।

मंगलवार को अद्यतन किये गये स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 4,41,74,650 हो गयी है। आंकड़ों में कहा गया है कि मरने वालों की संख्या बढ़ कर 5,26,772 पर पहुंच गयी है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers