Now another new disease has knocked among Corona

कोरोना के बीच अब एक और बीमारी ने दी दस्तक, आंतों को पहुंचा रहा नुकसान, यहां की सरकार ने नागरिकों को किया अलर्ट

कोरोना के बीच अब एक और बीमारी ने दी दस्तक, आंतों को पहुंचा रहा नुकसानः Now another new disease has knocked among Corona

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 16, 2022/5:41 pm IST

सियोल: New disease has knocked among Corona उत्तर कोरिया ने बृहस्पतिवार को ‘आंतों की बीमारी’ की एक नयी महामारी की सूचना दी। देश पहले से ही कोविड-19 के प्रकोप और गंभीर आर्थिक उथल-पुथल से जूझ रहा है। आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजंसी के अनुसार, आंत्र महामारी से दक्षिण-पश्चिमी हेजू शहर में कितने लोग संक्रमित हैं यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

Read more :  बोरवेल में फंसे राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन पर बनेगी डाक्यूमेंट्री फिल्म, सीएम भूपेश ने रेस्क्यू टीम के लोगों को किया सम्मानित 

New disease has knocked among Corona हालांकि, एजेंसी ने बीमारी का नाम नहीं बताया, लेकिन आंतों की बीमारियां जैसे- टाइफाइड, पेचिश और हैजा जो कि दूषित भोजन, पानी में कीटाणुओं, संक्रमित लोगों के मल के संपर्क में आने के कारण होती हैं उसे ‘एंटेरिक’ कहते हैं। आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि किम ने अपने परिवार के भंडार से दवाओं का दान किया। देश के प्रमुख अखबार रोडोंग सिनमुन ने मुख्य पृष्ठ पर किम और उनकी पत्नी री सोल जू की दवा को देखते हुए एक तस्वीर छापी। अखबार का कहना था कि दवाओं को दंपत्ति ने दान किया था।

Read more : बिकिनी पहनकर ऑफिस पहुंची ये सिंगर, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर, यूजर्स ने कहा… 

डीपीआरकेहेल्थडॉटओआरजी के अहं क्यूंग-सु ने कहा, “उत्तर कोरिया में खसरा या टाइफाइड का प्रकोप असामान्य नहीं है। मुझे लगता है कि यह सच है कि वहां एक संक्रामक बीमारी का प्रकोप है, लेकिन उत्तर कोरिया इसका उपयोग इस बात पर जोर देने के अवसर के रूप में कर रहा है कि किम अपने लोगों की देखभाल कर रहे हैं।’उन्होंने कहा कि यह चिकित्सा की तुलना में एक राजनीतिक संदेश की तरह है। केसीएनए ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश के 26 लाख लोगों में से 45 लाख से अधिक लोग बुखार के कारण बीमार पड़ गए हैं और 73 की मौत हो गयी है।

Read more : ‘एक परिवार एक नौकरी योजना’ हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी मोदी सरकार? जानिए क्या है वायरल दावे की सच्चाई