Ek Parivar ek Naukri Yojana: Modi Govt Will Give Govt Job of One Member

‘एक परिवार एक नौकरी योजना’ हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी मोदी सरकार? जानिए क्या है वायरल दावे की सच्चाई

हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी मोदी सरकार?Ek Parivar ek Naukri Yojana: Modi Govt Will Give Govt Job of One Member of Every Family

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 16, 2022/6:48 pm IST

नई दिल्ली: Ek Parivar ek Naukri Yojana आज का आधुनिक युग सोशल मीडिया का है, लोग इस दौर में बिना सोशल मीडिया के रह नहीं पा रहे हैं। लोग सुबह उठने से रात में सोने तक सोशल मीडिया से जुड़े रहते हैं। लेकिन दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए ये कहा नहीं जा सकता। कई तरह के मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। हालांकि कुछ लोग मशहूर होने के लिए भी अजीबोगरीब हरकतें कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं, जो उन्हें रातों रात स्टार बना देता है। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो भ्रामक मैसेज कर लोगों को गुमराह करने का काम करते हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है।

Read More: जयमाला से पहले दूल्हे ने दुल्हन को मारी लात, देखकर दंग रह गए शादी में आए मेहमान, ताबड़तोड़ वायरल हो रहा वीडियो

Ek Parivar ek Naukri Yojana वायरल मैसेज में ये दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा “एक परिवार एक नौकरी योजना” के तहत हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। ये दावा एक यूट्यूब चैलन के द्वारा किया जा रहा है। वायरल दावे की भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने जांच की जिसके बाद ये पाया कि सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है, ये दावे फर्जी हैं।

Read More: प्रोफेसर बनने का सुनहरा अवसर, यहां निकली है बंपर भर्ती, 21 जून तक कर सकते हैं आवेदन 

#PIBFactCheck ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। साथ ही पीआईबी ने यह भी कहा है कि ऐसे फर्जी मैसेज वायरल न करें।

Read More: सीएम भूपेश ने इन लोगों के खाते में ट्रांसफर किए 10 करोड़ 90 लाख रूपए, जानें आपके अकाउंट में आया है पैसा या नहीं?