Latest world news in Hindi : निहत्थे अश्वेत व्यक्ति को गोली

निहत्थे अश्वेत व्यक्ति को गोली मारने वाला अधिकारी बर्खास्त, आरोप नहीं लगे

निहत्थे अश्वेत व्यक्ति को गोली मारने वाला अधिकारी बर्खास्त, आरोप नहीं लगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 8, 2021/11:33 am IST

Latest world news in Hindi

सेंट पॉल (अमेरिका), आठ अगस्त (एपी) अमेरिका के सेंट पॉल में एक पूर्व पुलिस अधिकारी को पिछले साल नवंबर से पुलिस की पकड़ में आने से बच रहे एक निहत्थे अश्वेत व्यक्ति को गोली मारने के मामले में पुलिस सेवा से हटा दिया गया है। हालांकि अधिकारी पर आरोप नहीं लगे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अटॉर्नी जनरल कीथ एलिसन के कार्यालय ने शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि अधिकारी एंथनी डीन ने बताया था कि जोसेफ जैवोंटे वाशिंगटन अधिकारियों, इलाके में अन्य लोगों को नुकसान पहुंचा सकता था या उनकी हत्या कर सकता था।

Latest world news in Hindi : उन्होंने बताया कि वाशिंगटन अचानक एक डम्पर से कूदा और अधिकारियों की ओर दौड़ा। जब वाशिंगटन बाहर कूदा तो वह बंदूक देखकर चौंक गया। पुलिस के कुत्ते ने उस पर हमला किया जिसके बाद डीन ने उस पर गोली चलाई।

सेंट पॉल पुलिस के प्रमुख टॉड एक्सटेल ने तुरंत घटना का बॉडी कैमरा फुटेज जारी किया और बाद में डीन को बर्खास्त कर दिया। उन्होंने कहा कि घटना के वक्त वाशिंगटन निर्वस्त्र था और उसके पास हथियार नहीं थे। उसे गोली नहीं मारनी चाहिए थी। वाशिंगटन की मां टोन्या कोमर ने शुक्रवार को कहा कि वह इस बात को नहीं समझ पाईं कि इस तथ्य से आरोप दाखिल क्यों नहीं हो पाए।

हालांकि, लेकविले के रहने वाले 31 वर्षीय वाशिंगटन पर आपराधिक यौन आचरण के तीन मामलों, अपहरण और लेकविले में एक कथित हमले के संबंध में आरोप हैं। आपराधिक शिकायत के अनुसार उसने सोशल मीडिया पर अपनी पूर्व प्रेमिका के यौन उत्पीड़न की घटना को लाइवस्ट्रीम किया था और उसे जान से मारने की धमकी दी थी।

वाशिंगटन के वकील जोरिस्लाव लेडरमैन ने शुक्रवार को कहा कि वाशिंगटन के खिलाफ मामला लंबित होने के कारण वह कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

एपी सुरभि मानसी

मानसी

Also Read : कैलिफोर्निया में आग का प्रकोप, डर के साये में जी रहे निवासी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers