थाइलैंड में फैक्ट्री में धमाका, एक की मौत और 62 घायल | One killed and 62 injured in factory explosion in Thailand

थाइलैंड में फैक्ट्री में धमाका, एक की मौत और 62 घायल

थाइलैंड में फैक्ट्री में धमाका, एक की मौत और 62 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 5, 2021/12:14 pm IST

बैंकॉक, पांच जुलाई (एपी) थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक के बाहरी इलाके में सोमवार को तड़के एक कारखाने में हुए भीषण विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दर्जनों अन्य घायल हो गये, जिनमें राहत एवं बचावकर्मी भी शामिल हैं । अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि इस विस्फोट में घटनास्थल के आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं और जहरीला धुआं फैलने की आशंका के चलते बड़ी तादाद में लोगों को वहां से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में 62 लोग घायल हो गये हैं । उन्होंने बताया कि घायलों में 12 लोग दमकल विभाग और बचाव दल के हैं और एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुयी है ।

उन्होंने बताया कि फोम और प्लास्टिक की गोलियां बनाने वाली इस फैकट्री में तड़के तीन बजे आग लगी । यह फैक्ट्री बैंकॉक के बाहर सुवर्णाभूमि हवाई अड्डे के पास स्थित है। विस्फोट के बाद आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और मलबा तथा धुएं का गुबार दूर दूर तक फैल गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई।

स्थानीय आपदा रोकथाम अधिकारी सी सुवन्नाकितपोंग ने बताया कि सुबह तक मिंग दिह केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन स्टाइरीन मोनोमेर रसायन से भरा एक बड़ा टैंक जल रहा है।

अधिकारी ने बताया कि घटना स्थल से दोपहर बाद तक काला धुआं निकलता रहा और हेलीकॉप्टर बेहद नजदीक से इस पर अग्निरोधक डालने के लिये उड़ान भरते रहे जिसमें शुरूआत में कुछ सफलता मिली थी ।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि विस्फोट ने सुवर्णभूमि में बने टर्मिनल भवन को हिलाकर रख दिया, जिससे बैंकॉक के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ‘अलर्ट’ घोषित किया गया।

हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि कोई उड़ान सेवा रद्द नहीं की गई।

एपी

रंजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers