Order to Close All Schools in Across Country till January end

जनवरी अंत तक बंद रहेंगे देशभर के स्कूल, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस देश के शिक्षा मंत्रालय ने जारी किया आदेश

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस देश के शिक्षा मंत्रालय ने जारी किया आदेश! Order to Close All Schools in Across Country till January end

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 11, 2022/9:35 am IST

काठमांडु: Order to Close All Schools कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने भारत स​हित दुनिया के कई देशों में जमकर तबाही मचाई है। हालात को देखते हुए कई देशों में पाबंदी लगा दी गई है और स्कूलों-शैक्षणिक संस्थानों को भी बंद कर दिया गया है। भारत में भी ऐसा ही कुछ माहौल है। इसी बीच नेपाल सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने देशभर के स्कूलों को जनवरी अंत तक बंद करने का आदेश दिया है। इस संबंध में नेपाल के शिक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी है।

JOIN GROUP>हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Order to Close All Schools सीसीएमसी की प्रवक्ता सुनीता नेपाल ने बताया कि कई स्कूलों ने अब अपने छात्रों को शीतकालीन अवकाश दिया है, जो एक सप्ताह से एक महीने तक बढ़ा दिया गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों की छुट्टी जनवरी अंत तक स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।
यह निर्णय लिया गया है क्योंकि छात्रों को अब तक कोरोना के खिलाफ टीका नहीं लगाया गया है और ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण देश में तीसरी लहर की संभावना है।

Read More: फॉर्म हाउस के बाद होटल में युवती से गैंगरेप, चलती कार से पीड़िता को फेंका.. ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा कि सरकारी कार्यालयों, होटलों, सिनेमा हॉल, स्टेडियम, मनोरंजन पार्क और घरेलू उड़ानों के दौरान भी सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण कार्ड अनिवार्य किया जाना है। हवाई अड्डों पर यात्रियों की संख्या को कम करने के लिए हमने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनुरोध किया है कि उड़ान कार्यक्रम पर आगे बढ़ाया जाए।

Read More: मिड डे मील में सूखा राशन के बदले छात्रों को दिया जाएगा नगद पैसा.. परिजनों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी राशि

उन्होंने कहा कि हालांकि स्कूल स्तर के छात्रों के लिए वर्चुअल कक्षाएं टीकाकरण अभियान के लिए स्कूल बंद रहेंगी, लेकिन योजना के अनुसार आगे जारी रहेगा। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने वाले लोगों की संख्या को निकाय द्वारा 25 तक सीमित कर दिया गया है। सीसीएमसी द्वारा की गई सिफारिश पर फैसला सप्ताह के अंत तक स्वीकृत होने की उम्मीद है क्योंकि देश के सभी प्रमुख नेता संपर्क ट्रेसिंग के तहत खुद को अलग किए हुए हैं।

Read More: मिड डे मील में सूखा राशन के बदले छात्रों को दिया जाएगा नगद पैसा.. परिजनों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी राशि

 
Flowers