पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा के पास दो आतंकियों को ढेर किया |

पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा के पास दो आतंकियों को ढेर किया

पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा के पास दो आतंकियों को ढेर किया

:   Modified Date:  February 3, 2023 / 09:26 PM IST, Published Date : February 3, 2023/9:26 pm IST

इस्लामाबाद, तीन फरवरी (एपी) पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा के एक जिले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादियों के एक ठिकाने पर छापा मारकर दो आतंकवादियों मार गिराया। इस जिले की सीमा अफगानिस्तान से लगती है।

सेना ने एक बयान में बताया कि प्रांत के उत्तरी वज़ीरिस्तान जिले में आतंकवादियों के ठिकाने पर छापा मारकर बड़े पैमाने पर हथियार बरामद किए गए।

बयान में कहा गया है कि छापेमारी के दौरान दो आतंकवादी मारे गए जो अतीत में सुरक्षा बलों पर हमलों में शामिल थे। बयान में इससे ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी गई है और मारे गए आतंकवादियों की पहचान भी तत्काल पता नहीं चल पाई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने देश में हाल में हिंसा में हुई बढ़ोतरी से निपटने के लिए व्यापक रणनीति तैयार करने के वास्ते विपक्ष के नेताओं की बैठक बुलाई है। इस हफ्ते के शुरू में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में 101 लोग मारे गए थे। इस हमले के लिए अधिकारियों ने तहरीक-ए- तालिबान पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है जिसकी अफगानिस्तान में पनाहगाह है।

शरीफ ने टेलीविजन पर दिये संबोधन में कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और अब विपक्ष के नेता इमरान खान और अन्य अधिकारियों को अगले कदमों के बारे में चर्चा करने के लिए मंगलवार को आमंत्रित किया है। इस पर खान की ओर से कोई तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

एपी नोमान अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)