पाकिस्तान सेना ने आतंरिक और क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों की समीक्षा की |

पाकिस्तान सेना ने आतंरिक और क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों की समीक्षा की

पाकिस्तान सेना ने आतंरिक और क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों की समीक्षा की

:   Modified Date:  April 15, 2023 / 08:28 PM IST, Published Date : April 15, 2023/8:28 pm IST

रावलपिंडी, 15 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान सेना के शीर्ष अधिकारियों ने शनिवार को देश के सामने आंतरिक और क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों की समीक्षा की। उन्होंने आंतरिक और बाहरी खतरों के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई का पूर्ण समर्थन करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

सेना की मीडिया इकाई ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सेना प्रमुख जनरल सैयद आसिम मुनीर ने रावलपिंडी में आयोजित 257वें कोर कमांडरों के सम्मेलन की अध्यक्षता की।

इसमें कहा गया है कि बैठक में आतंरिक और क्षेत्रीय स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में देश के समक्ष बाहरी और आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों से निपटने पर भी चर्चा की गई।

बयान में कहा गया है, ‘‘इसमें इस बात पर भी प्रकाश डाला गया कि दीर्घकालिक आधार पर आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे।’’

कोर कमांडरों का सम्मेलन जनरल मुनीर के नेतृत्व में सैन्य अधिकारियों द्वारा संसद को मौजूदा राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में जानकारी देने के एक दिन बाद आयोजित किया गया।

संसद को संबोधित करते हुए मुनीर ने सांसदों से ‘नया’ या ‘पुराना’ पाकिस्तान पर बहस से दूर रहने का आग्रह किया था और देश के विकास और सफलता की यात्रा में उन्हें सेना की ओर से पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया था।

पाकिस्तान को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों द्वारा नए सिरे से खतरे का सामना करना पड़ रहा है।

भाषा देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)