Pakistan issued visas for 104 pilgrims

Pakistan News : पाकिस्तान ने 104 भारतीय तीर्थयात्रियों का जारी किया वीजा, जानें इसके पीछे की वजह

Pakistan issued visas for 104 pilgrims: सिख तीर्थयात्रियों को सिंध में शदानी दरबार की यात्रा करने के लिए 104 वीजा जारी किए।

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2023 / 07:07 AM IST, Published Date : December 9, 2023/1:19 am IST

Pakistan issued visas for 104 pilgrims : नई दिल्ली। पाकिस्तान उच्चायोग ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारत के सिख तीर्थयात्रियों को सिंध में शदानी दरबार की यात्रा करने के लिए 104 वीजा जारी किए। धार्मिक स्थलों की यात्रा पर द्विपक्षीय प्रोटोकॉल के प्रावधान के तहत, भारत से सिख और हिंदू तीर्थयात्री हर साल पाकिस्तान जाते हैं। पाकिस्तानी तीर्थयात्री भी प्रोटोकॉल के तहत हर साल भारत आते हैं।

read more : #SarkaronIBC24: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में CM होगा कौन? बीजेपी हाईकमान फिलहाल मौन! देखें चुनावी महाबुलेटिन ‘सरकार’ 

Pakistan issued visas for 104 pilgrims : मालूम हो कि शिव अवतारी सतगुरु संत शदाराम साहिब का जन्मोत्सव 12 से 23 दिसंबर तक मनाया जाएगा। वहीं, वीजा जारी करने के बाद इसके प्रभारी ऐजाज खान ने पाकिस्तान जाने वाले सभी तीर्थयात्रियों को हार्दिक बधाई दी और उनकी सुरक्षित यात्रा की कामना की।

 

उच्चायोग ने एक बयान में कहा, ‘‘नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने 12-23 दिसंबर तक सिंध के शदानी दरबार हयात पिताफी में शिव अवतारी सतगुरु संत शदाराम साहिब की 315वीं जयंती समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की यात्रा के लिए भारतीय हिंदू तीर्थयात्रियों को 104 वीजा जारी किए हैं।’’

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers