Pakistan: Three killed, 24 injured in suicide attack

Suicide Attack: आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत, 20 सुरक्षा कर्मी समेत 24 घायल

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में पोलियो टीम की सुरक्षा के लिए जा रहे पुलिस कर्मियों के ट्रक को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 24 अन्य घायल हो गए।

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 01:54 PM IST, Published Date : November 30, 2022/1:23 pm IST

Three killed 24 injured in suicide attack:

कराची, 30 नवंबर । पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में पोलियो टीम की सुरक्षा के लिए जा रहे पुलिस कर्मियों के ट्रक को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 24 अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायलों में 20 सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं।

अधिकारी के मुताबिक, यह आत्मघाती हमला तब हुआ, जब पोलिया टीकाकरण अभियान में शामिल कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को ले जा रहा ट्रक क्वेटा के बलेली इलाके से गुजर रहा था।

‘डॉन’ अखबार ने क्वेटा के पुलिस उपमहानिरीक्षक गुलाम अजफर महेसर के हवाले से बताया, “हमला पुलिस ट्रक के पास हुआ, जिसके असर से पोलियो ड्यूटी में तैनात स्टाफ को सुरक्षा प्रदान करने जा रहे पुलिस कर्मियों का वाहन पलटकर खाई में गिर गया।”

read more: Ambikapur Medical College Hospital में हंगामा | प्रसव के दौरान महिला और बच्चे की मौत

Three killed 24 injured in suicide attack:

घटनास्थल पर संवाददाताओं से बातचीत में महेसर ने कहा, “अपराध स्थल के मंजर से और यह देखते हुए कि ट्रक पलट गया, अनुमान है कि हमले में 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा।”

उन्होंने कहा कि यह हमला एक आत्मघाती हमला था, क्योंकि मौके से एक आत्मघाती हमलावर के अवशेष बरामद हुए हैं।

महेसर के मुताबिक, हमले में लगभग 20 पुलिस कर्मी और चार नागरिक घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि घायल पुलिस कर्मियों में से दो की हालत गंभीर है।

read more: 10th-12th Board Exams 2023: इन राज्यों ने जारी किया शेड्यूल, कब होंगे 10वीं-12वीं बोर्ड के एग्जाम? जानें

‘जियो न्यूज’ के अनुसार, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस लक्षित हमले की निंदा करते हुए घटना की त्वरित जांच के निर्देश दिए हैं।

यह हमला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा सरकार के साथ संघर्ष-विराम को वापस लेने और अपने लड़ाकों से देशभर में हमले का आह्वान करने के एक दिन बाद हुआ है।

 
Flowers