पाकिस्तान का शीर्ष नेतृत्व कोविड-19 से ग्रस्त, राष्ट्रपति व रक्षा मंत्री सबसे नए शिकार | Pakistan's top leadership suffers from Kovid-19, president and defense minister the newest victim

पाकिस्तान का शीर्ष नेतृत्व कोविड-19 से ग्रस्त, राष्ट्रपति व रक्षा मंत्री सबसे नए शिकार

पाकिस्तान का शीर्ष नेतृत्व कोविड-19 से ग्रस्त, राष्ट्रपति व रक्षा मंत्री सबसे नए शिकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : March 30, 2021/11:58 am IST

इस्लामाबाद, 30 मार्च (भाषा) पाकिस्तान में शीर्ष नेतृत्व कोरोना वायरस के वार से परेशान हैं और इसके नए शिकार बने हैं राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी और रक्षामंत्री परवेज खटक। इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए थे।

राष्ट्रपति अल्वी ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

राष्ट्रपति ने कहा, “मैं कोविड-19 संक्रमित पाया गया हूं। अल्लाह सभी कोविड प्रभावितों पर रहम दिखाये। टीके की पहली खुराक ली थी लेकिन एंटीबॉडी दूसरी खुराक लेने के बाद विकसित होना शुरू होती हैं। मुझे एक हफ्ते में दूसरी खुराक लेनी थी। कृपया सावधानी बरतते रहें।”

अल्वी (71) किस दिन संक्रमित हुए या कब संक्रमण लगा इस बारे में सटीक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

प्रथम महिला समीना अल्वी कोविड-19 से संक्रमित नहीं हैं और फिलहाल पृथकवास में हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को “हल्के लक्षण थे लेकिन वे ठीक हैं।”

सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट किया कि रक्षा मंत्री परवेज खटक (71) भी कोविड-19 से पीड़ित हैं। पिछले साल खुद इस बीमारी की चपेट में आने के बाद ठीक हो चुके इस्माइल ने लिखा, “परवेज खटक कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए हैं। जल्द स्वस्थ होइये पीके।”

प्रधानमंत्री खान (68) कोविड-19 से 20 मार्च को संक्रमित मिले थे। उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी उसी दिन जांच में संक्रमित मिली थीं। दोनों फिलहाल पृथकवास में हैं।

इस बीच पूर्व वित्त मंत्री हफीज शेख भी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। उनके संक्रमित होने की रिपोर्ट मंगलवार को आई।

प्रधानमंत्री खान ने सोमवार को उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

शेख की जगह लेने वाले हम्माद अजहर ने उनके संक्रमित होने की खबर ट्वीट की।

अजहर ने ट्वीट किया, “अभी पता चला कि डॉ. हफीज शेख कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं। मैं उनकी अच्छी सेहत व शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। आमीन।”

पाकिस्तान कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की चपेट में हैं। संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों और टीकों की कम आपूर्ति के मद्देनजर सरकार ने पांच अप्रैल से नए सिरे से पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है।

देश में मंगलवार को कोविड-19 के 24 घंटे के अंदर 4084 नए मामले सामने आए और इससे कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,63,200 हो गई है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक महामारी से 100 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 14,356 हो गई है।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers