वेस्ट बैंक में इजराइली सेना की गोलीबारी में फलस्तीनी किशोर की मौत: फलस्तीन |

वेस्ट बैंक में इजराइली सेना की गोलीबारी में फलस्तीनी किशोर की मौत: फलस्तीन

वेस्ट बैंक में इजराइली सेना की गोलीबारी में फलस्तीनी किशोर की मौत: फलस्तीन

:   Modified Date:  January 5, 2023 / 10:20 PM IST, Published Date : January 5, 2023/10:20 pm IST

यरूशलम, पांच जनवरी (एपी) इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के नाबलस शहर में बृहस्पतिवार को गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी के दौरान इजराइली बलों ने 16 वर्षीय फलस्तीनी किशोर को मार डाला। फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजराइली सैनिकों द्वारा सिर में गोली मारे जाने के कारण आमिर अबू जैतून (16) की मौत हो गई।

फतेह पार्टी के सशस्त्र समूह अल अकसा शहीद ब्रिगेड ने कहा कि अबू जैतून सशस्त्र लड़ाका नहीं था बल्कि वह उसके निगरानी समूह का सदस्य था, जो लड़ाकों को इजराइली सेना की निगरानी और घुसपैठ की जानकारी देता है।

फलस्तीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘वफा’ के अनुसार गिरफ्तारियों के लिए हुई सेना की छापेमारी के दौरान फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइली सैनिकों के बीच हुई झड़पों में अबू जैतून मारा गया।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अबू जैतून झड़प में शामिल था या नहीं।

इजरायल पुलिस ने कहा है कि सेना, सीमा पुलिस और शिन बेट सुरक्षा कर्मियों ने नबलुस के नजदीक बाल्टा शरणार्थी शिविर से दो वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि सशस्त्र फलस्तीनियों ने जवानों पर हमला कर दिया। जवाबी गोलीबारी में ”एक सशस्त्र व्यक्ति मारा गया जिसने बलों पर बेहद नजदीक से गोली चलाई थी।”

एपी जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers