प्रधानमंत्री सुनक ने मंत्रियों को संबोधित किया, बदलाव लाने का आह्वान |

प्रधानमंत्री सुनक ने मंत्रियों को संबोधित किया, बदलाव लाने का आह्वान

प्रधानमंत्री सुनक ने मंत्रियों को संबोधित किया, बदलाव लाने का आह्वान

:   Modified Date:  November 14, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : November 14, 2023/5:57 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 14 नवंबर (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने मंगलवार को एक साप्ताहिक बैठक को संबोधित किया और अपने नये मंत्रिमंडल के साथ बदलाव लाने का संकल्प लिया।

सुनक ने एक दिन पहले ही अपनी गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त किया था और पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को देश का नया विदेश मंत्री बनाया था। कैबिनेट में नये गृह मंत्री के रूप में पूर्व विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली को जगह दी गई है।

सुनक ने अपने मंत्रिमंडल के समक्ष उद्बोधन के प्रारंभ में कहा कि हम सभी को देश के नागरिकों के लिए बेहतर भविष्य बनाना चाहिए।

सुनक ने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य हमारे देश में बेहतरी के लिए बदलाव लाने के लिहाज से दीर्घकालिक फैसले लेना है। मुझे पता है कि यह मजबूत और संगठित टीम सभी के लिए यह बदलाव लाने वाली है।’’

उन्होंने लंदन में अपने आधिकारिक आवास-सह-कार्यालय ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट’ में आयोजित बैठक में कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि हम देश को दिखा सकते हैं कि हम इस साल की शुरुआत में तय प्राथमिकताओं पर प्रगति कर रहे हैं। लेकिन आप सभी जानते हैं कि यह हमारी महत्वाकांक्षाओं की सीमा नहीं है। हम अपने बच्चों और हमारे नाती-पोतों के लिए बेहतर भविष्य बनाना चाहते हैं और यह टीम ऐसा ही करने जा रही है।’’

भाषा वैभव प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)