Rahul Gandhi Europe Tour Update

Rahul Gandhi Europe Tour: बेल्जियम पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी.. भारतीय समुदाय से करेंगे संवाद, इस साल उनकी तीसरी विदेश यात्रा

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2023 / 04:41 PM IST, Published Date : September 7, 2023/4:23 pm IST

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक सप्ताह की यूरोप यात्रा पर हैं। वह गुरुवार को बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स पहुंचे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ब्रुसेल्स में यूरोपीय संघ के सांसदों के साथ बातचीत करेंगे। (Rahul Gandhi Europe Tour Update) इस दौरान वह सिविल सोसाइटी के साथ बैठक करेंगे और वहां रह रहे भारतीयों से भी मुलाकात करेंगे। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष राहुल गांधी की यह तीसरी विदेश यात्रा है। इससे पहले राहुल मार्च में ब्रिटेन और जून में अमेरिका की यात्रा कर चुके हैं।

Bride Video Viral: ‘बस मेरी दुल्हन चमकेगी’, दूल्हे ने अपनी दुल्हन के लिए बनवाया ऐसा लहंगा, देखकर हर कोई हैरान 

भारत जोड़ो यात्रा की सालगिरह

गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी 10 दिनों के अमेरिकी दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने वॉशिंगटन, न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को में प्रवासी भारतीयों, छात्रों समेत कई अलग-अलग ग्रुप्स के साथ बातचीत की थी। इधर कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को एक साल पूरे होने वाले हैं। इस मौके पर पार्टी एक भव्य आयोजन करने की तैयारी कर रही है। राहुल गांधी इसमें शामिल नहीं होंगे। पिछले साल 7 सितंबर के दिन इस यात्रा की शुरूआत राहुल गांधी ने की थी।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: सीरियल में आ रहे लीप की खबरों पर जय सोनी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सफर खत्म हो गया… 

ये यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरी थी। कन्याकुमारी से शुरू हुई इस यात्रा ने लगभग 4 हजार किलोमीटर का सफर तय किया था और 30 जनवरी को कश्मीर में खत्म हुई थी। कांग्रेस पार्टी इस यात्रा की पहली वर्षगांठ मनाने की जोर शोर से तैयारियां कर रही है। पार्टी की सभी वरिष्ठ नेताओं को इसमें उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत
https://forms.gle/77gjGHU8LnpfSe5G8

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत
https://forms.gle/2PBKDRUF42ZzX8ve8

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें