राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कांग्रेस सदस्यों की सोनिया गांधी से फोन पर बात कराई |

राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कांग्रेस सदस्यों की सोनिया गांधी से फोन पर बात कराई

राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कांग्रेस सदस्यों की सोनिया गांधी से फोन पर बात कराई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 22, 2022/4:31 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 22 मई (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से सबसे पुराने दल को सत्ता में वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।

लंदन की यात्रा कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ‘इंडिया ओवरसीज़ कांग्रेस’ (आईओसी) ब्रिटेन के सदस्यों के साथ मुलाकात के दौरान पार्टी प्रमुख और अपनी मां को ‘अचानक’ से फोन मिला दिया जिस दौरान बातचीत में सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह बात कही।

राहुल गांधी ने आईओसी ब्रिटेन टीम के सदस्यों से पार्टी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने और उनके विचार सुनने के लिए शनिवार को उनके साथ बैठक की ।

आईओसी ब्रिटेन के प्रमुख कमल धालीवाल और टीम के अन्य सदस्यों ने बैठक में राहुल से पार्टी का अध्यक्ष बनने का आग्रह किया ताकि उनके नेतृत्व में कांग्रेस सत्ता में आ सके।

आईओसी ब्रिटेन ने एक बयान में कहा, “ अचानक से राहुल गांधी जी ने सोनिया गांधी को फोन मिला दिया और आईओसी के सदस्यों से उनकी बात कराई जिस दौरान श्रीमती गांधी ने टीम के सभी सदस्यों को पार्टी और आने वाले चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत करने के वास्ते प्रोत्साहित किया।”

आईओसी तेलंगाना टीम के सदस्यों, प्रवक्ता सुधाकर गौड़ और महासचिव गम्पा वेणुगोपाल ने 2014 में पृथक तेलंगाना राज्य गठित करने के लिए पार्टी प्रमुख के प्रति आभार व्यक्त किया और सोनिया गांधी ने उनसे ‘तेलंगाना राज्य चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करने का’ आह्वान किया।

तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि भारत में आम चुनाव 2024 में होंगे।

माना जाता है कि विदेशी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अपना रुख दोहराया कि पार्टी भारत में वैचारिक लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।

आईओसी ब्रिटेन के एक प्रवक्ता ने कहा, “ उन्होंने कहा कि हम किसी एक राजनीतिक संगठन से नहीं लड़ रहे हैं बल्कि एक नुकसानदेह विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं और देश के संस्थानों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं।”

आईओसी ब्रिटेन के उपाध्यक्ष गुरमिंदर रंधावा ने कांग्रेस नेता को ब्रिटेन में महिला ईकाई की गतिविधियों के बारे में बताया और हाल में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव की समीक्षा भी की गई। आईओसी ब्रिटेन टीम ने इसे ‘सकारात्मक और संवादात्मक सत्र बताया।”

ब्रिटेन की यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने शुक्रवार को ‘’आईडियाज फॉर इंडिया’ (भारत के लिए विचार) सम्मेलन को संबोधित किया था जिसमें माकपा के सीताराम येचुरी, राजद के तेजस्वी यादव और तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा जैसे विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया था।

राहुल गांधी सोमवार को यहां संसद सदस्यों से मुलाकात करेंगे और इसके बाद कैंब्रिज विश्वविद्यालय के कॉर्पस क्रिस्टी कॉलेज में छात्रों से बातचीत करेंगे।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)