Resignation from Adani's company Director submitted his resignation

पूर्व PM के भाई ने दिया अडानी ग्रुप के कंपनी से इस्तीफा, निदेशक के पद पर थे तैनात, वजह भी बताई

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 12:47 PM IST, Published Date : February 3, 2023/12:47 pm IST

Resignation from Adani’s company: मशहूर भारतीय कारोबारी गौतम अडानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद एक तरफ जहाँ कंपनी और समूह से जुड़े दूरी कंपनियों के शेयर लगातार गिर रहे हैं तो दूसरी तरफ सरकार पर भी अडानी पर लगे आरोपों की जाँच का दबाव बढ़ता जा रहा हैं। भारत जैसे विकासशील देश में जहाँ लोग बड़े पैमाने पर अपनी बचत के लिए बैंको पर निर्भर हैं वहां भी निवेशकों के भीतर अपनी पूँजी की सुरक्षा को लेकर डर देखा जा रहा हैं।

Read More : Ayodhya Ram Mandir: ‘5 घंटे में राम जन्मभूमि मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा…’ एक कॉल से मचा हड़कंप, अलर्ट जारी

Resignation from Adani’s company: दरअसल अडानी ग्रुप ने बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच अपनी फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के 20,000 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर बुधवार को वापस ले लिया था। इस बीच पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के छोटे भाई लॉर्ड जो जॉनसन ने भी अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ से जुड़ी यूके स्थित एक इनवेस्टमेंट फर्म में अपने गैर-कार्यकारी निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया।

Read More : Aaj Ka Rashifal: आज धृति योग से इन राशि वालों को होगा मिलेगा जबरदस्त फायदा, हो जाएंगे मालामाल

Resignation from Adani’s company: ‘द फाइनेंशियल टाइम्स’ अखबार ने यूके कंपनीज हाउस के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए खुलासा किया कि 51 वर्षीय जो जॉनसन को पिछले साल जून में लंदन स्थित एलारा कैपिटल पीएलसी के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसी दिन अडानी ग्रुप ने एफपीओ को वापस लेने की घोषणा की थी।

Read More : गर्भपात कराने अदालत गई 20 वर्षीय युवती… न्यायाधीश के इस फैसले के बाद उठाया ये कदम

Resignation from Adani’s company: जानकारी के मुताबिक लंदन स्थित एलारा कंपनी कैपिटल मार्केट बिजनेस के तौर पर काम करती है। ये भारतीय कॉरपोरेट्स के लिए फंड जुटाती है और एफपीओ के लिए जानी जाती थी। जॉनसन ने जोर देकर कहा कि उन्हें कंपनी की “अच्छी स्थिति” का आश्वासन दिया गया है और “डोमेन विशेषज्ञता” की कमी के कारण उन्होंने पद छोड़ दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers