पांच बच्चों सहित 44 लोगों की दर्दनाक मौत, 7O से ज्यादा लोग हुए घायल, जानें मामला

पांच बच्चों सहित 44 लोगों की दर्दनाक मौत, 7O से ज्यादा लोग हुए घायल, जानें मामला

Russia Ukraine War Death: मिसाइल हमले में पांच बच्चों सहित कुल 44 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि पांच बच्चों सहित 44 लोग मारे गए जबकि 79 लोग घायल हुए थे।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 08:06 PM IST, Published Date : January 17, 2023/8:06 pm IST

Russia Ukraine War Death: कीव। दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन के एक आवासीय भवन पर रूस द्वारा सप्ताहांत में किए गए मिसाइल हमले में पांच बच्चों सहित कुल 44 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मलबे से आज और एक बच्चे का शव मिला है। निप्रो शहर में हुआ यह हमला एक जगह पर एकत्र असैन्य नागरिकों की संख्या के आधार पर अभी तक का सबसे भयावह हमला है।

read more: Oops Moment का शिकार हुईं रिया चक्रवर्ती, कैमरे के सामने ही बार-बार…, देखें वीडियो

44 लोगों की हुई मौत

Russia Ukraine War Death: यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उपप्रमुख किरिलो तिमोशेंको ने बताया कि शनिवार को हुए हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोग मारे गए जबकि 79 लोग घायल हुए थे। उन्होंने बताया कि इस बहुमंजिला इमारत में करीब 1,700 लोग निवास करते थे और मृतकों की अंतिम संख्या में हमले के बाद लापता दो दर्जन लोगों को भी शामिल किया गया है।

read more: Quotation Gang Trailer: रौंगटे खड़े कर देगा ‘कोटेशन गैंग’ का ट्रेलर, अब तक के सबसे खतरनाक अवतार में नजर आएंगे जैकी श्रॉफ और सनी लियोनी

400 लोगों ने अपना घर खोया

Russia Ukraine War Death: निप्रो सिटी काउंसिल ने बताया कि आपात बलों ने लगातार जारी राहत एवं बचाव कार्य के दौरान करीब नौ मीट्रिक टन मलबा हटाया है। उसने बताया कि करीब 400 लोगों ने अपना घर खो दिया है। हमले में 72 अपार्टमेंट पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं जबकि 236 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिनकी मरम्मत नहीं की जा सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers