पाकिस्तान में ईशनिंदा आरोपों पर बैंक प्रबंधक की हत्या करने के जुर्म में सुरक्षाकर्मी को मौत की सजा | Security personnel sentenced to death for killing bank manager on blasphemy charges in Pakistan

पाकिस्तान में ईशनिंदा आरोपों पर बैंक प्रबंधक की हत्या करने के जुर्म में सुरक्षाकर्मी को मौत की सजा

पाकिस्तान में ईशनिंदा आरोपों पर बैंक प्रबंधक की हत्या करने के जुर्म में सुरक्षाकर्मी को मौत की सजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 1, 2021/11:57 am IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, एक जुलाई (भाषा) पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने पिछले साल पूर्वी पंजाब प्रांत में ईशनिंदा के आरोपों पर अपने बैंक प्रबंधक की हत्या करने के जुर्म में एक पूर्व सुरक्षा गार्ड को मौत की सजा सुनाई है।

लाहौर से करीब 190 किलोमीटर दूर सरगोधा शहर की अदालत ने बुधवार को अहमद नवाज को मौत की सजा सुनायी और उस पर 600,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। यहां से करीब 250 किलोमीटर दूर खुशब जिले में नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान (एनबीपी) की शाखा में सुरक्षा गार्ड के तौर पर तैनात नवाज ने पिछले साल अपने बॉस शाखा प्रबंधक मलिक इमरान हानिफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बाद में उसने दावा किया था कि बैंक प्रबंधक ने ईशनिंदा की थी। स्थानीय मौलवी उसके समर्थन में आए थे और उस पुलिस थाने की घेराबंदी की थी जिसमें उसे हिरासत में रखा गया था।

पुलिस ने नवाज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था और पीड़ित के परिवार की शिकायत पर आतंकवाद के आरोप भी शामिल किए थे। परिवार ने हानिफ के ईशनिंदा करने के आरोपों से इनकार किया था। उसने दावा किया कि नवाज ने सजा से बचने के लिए ‘‘ईशनिंदा का हथकंडा’’ अपनाया।

पीड़ित के परिवार ने कहा कि नवाज वेतन में वार्षिक वृद्धि न दिए जाने के कारण हानिफ से नाराज था और हानिफ को गोली मारने से पहले उनके बीच झगड़ा भी हुआ था।

भाषा गोला माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)