सेनेगल : पुलिस और विपक्ष के नेता के समर्थकों के बीच झड़प, एक की मौत |

सेनेगल : पुलिस और विपक्ष के नेता के समर्थकों के बीच झड़प, एक की मौत

सेनेगल : पुलिस और विपक्ष के नेता के समर्थकों के बीच झड़प, एक की मौत

:   Modified Date:  May 27, 2023 / 11:03 PM IST, Published Date : May 27, 2023/11:03 pm IST

डकार (सेनेगल), 27 मई (एपी) सेनेगल में विपक्ष के एक नेता के समर्थकों और पुलिस के बीच हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए।

मृतक के दोस्त बौबकर बाल्डे ने समाचार एजेंसी ‘एसोसिएटिड प्रेस’ (एपी) को शनिवार को बताया कि देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित कोल्डा शहर में शुक्रवार को अलीओ बोडियन की मौत हो गई।

विपक्ष के नेता उस्मानी सोन्को ने समर्थकों से अपने गृह नगर ज़िगुइनचोर से राजधानी डकार तक निकाले जा रहे ‘आज़ादी कारवां’ में शामिल होने का आह्वान किया है। सोन्को ज़िगुइनचोर के मेयर हैं।

अगले हफ्ते डकार की एक अदालत उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले पर फैसला सुना सकती है। सोन्को पर ‘मसाज पार्लर’ में काम करने वाली एक महिला से बलात्कार करने और उसे जान से मारने की धमकी देने का आरोप है और इस मामले में उन्हें 10 साल तक की सज़ा हो सकती है। अगर उन्हें दोषी ठहराया जाता है, तो वह अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में किस्मत नहीं आज़मा पाएंगे।

सोन्को ने सुनवाई में हिस्सा नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि वह नाइंसाफी के खिलाफ विरोध कर रहे हैं और अदालत के समन का जवाब नहीं देंगे।

सोन्को और उनके समर्थकों ने इस मामले को राष्ट्रपति मैकी सॉल नीत सरकार की साज़िश करार दिया है, जिसका मकसद उन्हें राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से रोकना है।

बहरहाल, यह साफ नहीं है कि शुक्रवार को संघर्ष कैसे शुरू हुआ। स्थानीय मीडिया ने खबर दी है कि इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

एपी नोमान पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers