शहबाज शरीफ की सरकार ने अगले साल तक कार्यकाल पूरा करने का फैसला किया: खबर |

शहबाज शरीफ की सरकार ने अगले साल तक कार्यकाल पूरा करने का फैसला किया: खबर

शहबाज शरीफ की सरकार ने अगले साल तक कार्यकाल पूरा करने का फैसला किया: खबर

: , May 18, 2022 / 06:17 PM IST

इस्लामाबाद, 18 मई (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार ने अगले साल अगस्त तक अपना संवैधानिक कार्यकाल पूरा करने का फैसला किया है। एक खबर में ऐसा दावा किया गया है और जल्द चुनाव होने की अटकलों को खारिज किया गया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व में बनी नयी सरकार पर देश के आर्थिक हालात को लेकर दबाव की स्थिति है। पाकिस्तानी रुपये के मुकाबले अमेरिकी डॉलर ऐतिहासिक रूप से उच्च स्तर पर है।

नकदी के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को इस समय विदेशी सहायता की अत्यंत आवश्यकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान बार-बार मध्यावधि चुनाव की मांग कर रहे हैं। उन्हें 10 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव के जरिये सत्ता से बेदखल किया गया था।

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि मौजूदा सरकार के अगस्त 2023 तक कार्यकाल पूरा करने का निर्णय प्रधानमंत्री शरीफ की अध्यक्षता में गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक में किया गया जिसमें देश के राजनीतिक हालात पर चर्चा की गयी।

सूत्रों के मुताबिक पीएमएल-एन के गठबंधन सहयोगी दलों ने शरीफ को आश्वासन दिया कि वे पार्टी के साथ हैं और हर फैसले में साथ रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री को यह सलाह भी दी कि अर्थव्यवस्था को स्थिरता प्रदान करने के लिए तत्काल कदम उठाये जाने चाहिए।

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga