विमान के वायुमंडलीय विक्षोभ का सामना करने के मामले की जांच में सहयोग कर रही सिंगापुर एयरलाइंस |

विमान के वायुमंडलीय विक्षोभ का सामना करने के मामले की जांच में सहयोग कर रही सिंगापुर एयरलाइंस

विमान के वायुमंडलीय विक्षोभ का सामना करने के मामले की जांच में सहयोग कर रही सिंगापुर एयरलाइंस

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 10:41 AM IST, Published Date : May 22, 2024/10:41 am IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 22 मई (भाषा) सिंगापुर एयरलाइंस ने बुधवार को कहा कि वह लंदन से सिंगापुर की उड़ान में अचानक वायुमंडलीय विक्षोभ (टर्ब्युलंस) के कारण एक यात्री की मौत और 30 अन्य के घायल होने की घटना की जांच में संबंधित प्राधिकारियों के साथ पूरी तरह सहयोग कर रही है।

बैंकॉक में सुवर्णभूमि हवाईअड्डे के महाप्रबंधक किट्टीपोंग किट्टीकाचोर्न ने बताया कि उड़ान के दौरान 73 वर्षीय ब्रिटिश यात्री ज्यॉफ्रे किचेन की मौत हो गई। उन्हें दिल का दौरा पड़ने की आशंका है।

सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) की लंदन से सिंगापुर जा रही उड़ान संख्या एसक्यू321 को 20 मई को उड़ान भरने के करीब 10 घंटे बाद अचानक वायुमंडलीय विक्षोभ का सामना करना पड़ा जिसके कारण ब्रिटिश यात्री की मौत हो गयी और 30 यात्री घायल हो गए जिनका बैंकॉक के अस्पतालों में उपचार हो रहा है।

एसआईए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोह चून फोंग ने बताया कि एयरलाइंस इस घटना की जांच में संबंधित प्राधिकारियों के साथ पूरी तरह सहयोग कर रही है।

एयरलाइन ने कहा, ‘‘सिंगापुर से एक विशेष एसआईए दल हमारे सहकर्मियों और स्थानीय प्राधिकारियों की मदद करने के लिए बैंकॉक पहुंचा है। हम एसक्यू321 के यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को हरसंभव सहयोग मुहैया करा रहे हैं।’’

गोह ने कहा, ‘‘सिंगापुर एयलाइंस की ओर से मैं मृतक यात्री के परिवार और प्रियजनों के प्रति गहन संवदेनाएं व्यक्त करता हूं। हम इस उड़ान के सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को पहुंचे आघात के लिए भी दिल से माफी मांगते हैं।’’

भाषा गोला वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers