यहां राजधानी में भीषण विस्फोट, एक ही झटके में 6 की मौत 81 घायल, इलाके में मची अफरा तफरी |

यहां राजधानी में भीषण विस्फोट, एक ही झटके में 6 की मौत 81 घायल, इलाके में मची अफरा तफरी

तुर्किये की राजधानी इस्तांबुल के लोकप्रिय इस्तिकलाल एवेन्यू में रविवार को हुए एक भीषण विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 81 अन्य घायल हो गए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 14, 2022/8:21 am IST

Istanbul blast news: इस्तांबुल, 14 नवंबर।  तुर्किये की राजधानी इस्तांबुल के लोकप्रिय इस्तिकलाल एवेन्यू में रविवार को हुए एक भीषण विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 81 अन्य घायल हो गए।

तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस विस्फोट को एक ‘‘घिनौना हमला’’ करार दिया। उन्होंने कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी।

एर्दोआन ने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस वारदात से ‘‘आतंकवाद की बू’’ आती है, पर इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

read more:  खाई में गिरी ट्रैक्टर ट्राली, 27 लोग घायल, 6 की हालत गंभीर

जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रविवार को इंडोनेशिया रवाना हुए एर्दोआन ने बताया कि हमले में छह लोगों की जान चली गई।

तुर्किये के उपराष्ट्रपति फुएट ओक्टे ने बताया कि 81 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है।

उन्होंने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला प्रतीत होता है।

इस्तिकलाल एवेन्यू में रविवार को हुए विस्फोट के बाद अफरा-तफरी मच गई थी। घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए थे।

read more: राजधानी की सड़कों पर होगी पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों की वापसी, खत्म हुआ पुराना आदेश

हालांकि, तुर्किये की मीडिया निगरानी संस्था ने विस्फोट की ‘‘रिपोर्टिंग’’ पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। इस कदम से प्रसारक विस्फोट के दौरान और उसके बाद के वीडियो नहीं दिखा पाएंगे।

रेडियो एवं टेलीविज़न की सर्वोच्च परिषद ने पहले भी हमलों और दुर्घटनाओं के बाद इस तरह के प्रतिबंध लगाए हैं।

गौरतलब है कि तुर्किये में 2015 से 2017 के बीच कई बार विस्फोट हुए, जिनमें से कई को इस्लामिक स्टेट और कुर्दिश समूहों ने अंजाम दिया था। + Add New Category

 

 
Flowers