आतंकी हमला: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकवादी को किया ढेर, गोला बारुद का जखीरा बरामद |

आतंकी हमला: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकवादी को किया ढेर, गोला बारुद का जखीरा बरामद

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में छह संदिग्ध आतंकवादी मारे गए।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 25, 2021/12:35 pm IST

terrorist attack in PAK Hindi

कराची। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में छह संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। इनमें दो शीर्ष आतंकवादी कमांडर शामिल हैं।

पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया एवं जनसंपर्क इकाई ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि अर्द्धसैन्य बलूचिस्तान फ्रंटियर कोर को खारान जिले के समीप एक ठिकाने में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद शुक्रवार को अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें :  बीजेपी VS ऑल! 2023 में कांग्रेस मध्यप्रदेश में BJP का मुकाबला करने के लिए दूसरे दलों के साथ मैदान में उतरेगी?

बयान में कहा गया है कि जैसे ही फ्रंटियर कोर के सैन्य इलाके में घुसे और उन्होंने इलाके की घेराबंदी की तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी और उन्होंने अपने ठिकाने से भागने की कोशिश की।

बयान में कहा गया है कि भीषण मुठभेड़ के बाद कमांडर गुल मीर उर्फ पुलेन और कलीमुल्ला बोलानी समेत छह आतंकवादी मारे गए। इलाके से हथियारों और गोला बारुद का भारी जखीरा भी बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें : नीलामी पर फिर केंद्र VS राज्य सरकार! इसे लेकर अपनी ही दलीले हैं केंद्र और राज्य दोनों की

इस महीने की शुरुआत में केच जिले के बुलेदा इलाके में सशस्त्र हमलावरों ने फ्रंटियर कोर के काफिले पर हमला कर दिया था जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गयी थी और एक अन्य घायल हो गए था। वहीं पांच सितंबर को एक आत्मघाती हमलावर ने क्वेटा-मास्तुंग रोड पर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया था जिसमें चार सैनिकों की मौत हो गयी थी और 21 अन्य घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें : गुरुजी को महंगा पड़ा अंडे का फंडा, ग्रामीणों ने बीच सड़क पर लगा दी क्लास, स्कूल जाना छोड़ कर रहे अंडे का व्यापार

बाद में प्रतिबंधित संगठन ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान’ ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी।

ये भी पढ़ें :  सेक्स रैकेट: होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवती, 4 युवतियों सहित 7 लोग गिरफ्तार

 

 
Flowers